आरे के प्रदर्शनकारियों को बड़ी राहत, सीएम ठाकरे बोले- वापस लिए जाएंगे सभी मामले
आरे के प्रदर्शनकारियों को बड़ी राहत, सीएम ठाकरे बोले- वापस लिए जाएंगे सभी मामले
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने रविवार को कहा है कि हम आरे में प्रस्तावित मेट्रो कार शेड के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे लोगों के खिलाफ दर्ज सभी केस वापस ले रहे हैं। उन्होंने कहा कि, 'हम उन लोगों के विरुद्ध दर्ज केस वापस लेते हैं, जो आरे में प्रस्तावित मेट्रो कार शेड के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे थे। प्रस्तावित कार शेड प्रोजेक्ट को आरे से कंजूर मार्ग पर स्थानांतरित कर दिया गया है।'

सीएम ठाकरे ने कहा कि प्रोजेक्ट को कांजुरमार्ग में एक सरकारी जमीन में स्थानांतरित कर दिया जाएगा और इसके लिए कोई खर्च नहीं आएगा। उन्होंने कहा कि,  'भूमि बगैर किसी शुल्क पर मुहैया कराई जाएगी।' उन्होंने कहा कि आरे के जंगल में जो बिल्डिंग खड़ी हुई है उसका इस्तेमाल किसी अन्य सार्वजनिक उद्देश्य के लिए किया जाएगा।  

महाराष्ट्र सीएम और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कहा कि, 'इस उद्देश्य के लिए तक़रीबन 100 करोड़ रुपये खर्च किए गए थे और यह बेकार नहीं जाएगा।' उन्होंने कहा कि सरकार ने पहले 600 एकड़ की भूमि को जंगल घोषित किया था, किन्तु अब इसे संशोधित कर 800 एकड़ कर दिया गया है। आरे जंगल में आदिवासियों के अधिकारों का किसी तरह का कोई उल्लंघन नहीं किया जाएगा।

फ़ारूक़ अब्दुल्ला का विवादित बयान, कहा- चीन की मदद से J&K में फिर लागू होगी 370 !

कृषि कानून : पीएम मोदी का विरोधियों पर वार, कहा- बौखला गए विरोध करने वाले

अब जानवरों की जान ले रहा कोरोना, अमेरिका में एक साथ 10,000 मिंक की मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -