कोरोना का खतरा बढ़ते देख एक्शन में आई उद्धव सरकार, सीएम ने अर्जेंट बुलाई मीटिंग
कोरोना का खतरा बढ़ते देख एक्शन में आई उद्धव सरकार, सीएम ने अर्जेंट बुलाई मीटिंग
Share:

मुंबई: देशभर में कोरोना महामारी ने भारी हड़कंप मचा रखा है, वही महाराष्ट्र में कोरोना के बढ़ते केसों के बीच मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने बृहस्पतिवार को अर्जेंट मीटिंग बुलाई। प्रदेश में कोरोना की स्थितियों पर चर्चा के साथ-साथ कई अन्य केसों के लिए यह मीटिंग बुलाई गई। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे सबसे पहले दोपहर 3।30 बजे सूचना प्रौद्योगिकी विभाग की समीक्षा बैठक में सम्मिलित हुए। इसके पश्चात् मुख्यमंत्री 4।30 बजे MIDC इको सेंसिटिव ज़ोन पर बैठक में सम्मिलित हुए। शाम 5।30 बजे वह वर्ली में अंतरराष्ट्रीय पर्यटन केंद्र तथा 6 बजे महाराष्ट्र में कोरोना टीकाकरण केस को लेकर होने वाली बैठक में सम्मिलित होंगे। 

आपको बता दें कि महाराष्ट्र में बीते 24 घंटे में कोराना के 23 हजार से अधिक नए केस आए और इससे 84 व्यक्तियों की मौत हो गई। दूसरी ओर केंद्र से हालात परखने आई टीम ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि प्रदेश में कोरोना फैलने से रोकने के लिए आवश्यक कदम नहीं उठाए जा रहे। ऐसे में यदि महाराष्ट्र में कोरोना के केस बढ़ने की यही गति रही तो स्थिति बेकाबू होते देर नहीं लगेगी। इस बीच बढ़ते संकट को देखते हुए महाराष्ट्र सरकार ने कई शहरों में प्रतिबंधों को बढ़ा दिया है। आज मुख्यमंत्री उद्धव ने कोरोना पर एक बैठक भी की। 

गौरतलब है कि महाराष्ट्र के दो जिलों नागपुर तथा पुणे में कोरोना का सबसे अधिक कहर देखने को मिल रहा है। नागपुर में बुधवार को 3,370 नए मामले आए तथा 16 व्यक्तियों की मौत हुई। वहीं, मंगलवार को तकरीबन ढाई हजार मामले आए थे। यहां सक्रीय मामले 21 हजार से ऊपर हो गए हैं। नागपुर में 15 मार्च से 21 मार्च तक लॉकडाउन लगाया गया है। किन्तु अब प्रशासन ने निर्णय लिया है कि दोपहर 1 बजे के पश्चात् सब्जी, राशन, डेली नीड्स, मांस समेत सभी दुकाने बंद रहेंगी। केवल दवाई की दुकानें खोलने की अनुमति दी गई है।

42 हजार सरकारी स्कूलों में पेयजल आपूर्ति की कमी है और 15 हजार में नहीं है शौचालय: रमेश पोखरियाल

भाजपा के हुए प्रभु 'श्री राम'

क्या गुजरात में फिर लगने जा रहा लॉकडाउन ? सीएम विजय रूपाणी ने दिया जवाब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -