सीएम स्टालिन ने सीजेआई रमना से जजों की नियुक्ति में सामाजिक न्याय सुनिश्चित करने का आह्वान किया
सीएम स्टालिन ने सीजेआई रमना से जजों की नियुक्ति में सामाजिक न्याय सुनिश्चित करने का आह्वान किया
Share:

चेन्नई: तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम. के. स्टालिन ने शनिवार को भारत के मुख्य न्यायाधीश एन.वी. रमना और अन्य न्यायाधीशों से न्यायाधीशों की नियुक्ति करते समय, यहां शीर्ष अदालत की पीठ की स्थापना करते समय और मद्रास उच्च न्यायालय में तमिल का उपयोग करते समय सामाजिक न्याय को ध्यान में रखने के लिए कहा।

स्टालिन ने सिफारिश की कि कॉलेजियम यहां मद्रास उच्च न्यायालय में एक शिलान्यास समारोह के दौरान उच्च न्यायालय और उच्चतम न्यायालय के न्यायाधीशों की नियुक्ति में सामाजिक न्याय के विचार को सुनिश्चित करे। "मेरा मानना है कि समावेशिता के विचार को इस तरह से उच्च न्यायपालिका में बरकरार रखा जाएगा," स्टालिन ने कहा। उन्होंने चेन्नई में सुप्रीम कोर्ट की बेंच की स्थापना और मद्रास हाई कोर्ट में तमिलनाडु की आधिकारिक भाषा तमिल के इस्तेमाल की भी मांग की।

राजस्थान, उत्तर प्रदेश, बिहार और मध्य प्रदेश उन चार राज्यों में से हैं जो अपने संबंधित उच्च न्यायालयों में अपनी आधिकारिक भाषा का उपयोग करते हैं। यह राज्य के लोगों और कानूनी समुदाय से एक लंबे समय से लंबित और आवश्यक अनुरोध है "स्टालिन ने निम्नलिखित कहा।

संसद, विधानसभा और न्यायपालिका को लोगों की भावनाओं को प्रतिबिंबित करना चाहिए, और रमना ऐसा ही कर रहे हैं, स्टालिन ने कहा।  उन्होंने कहा कि राज्य प्रशासन ने वाणिज्यिक अदालतों की स्थापना के लिए निर्देश जारी किए हैं और नगरपालिका अदालतों को स्थानांतरित करने के लिए काम कर रहा है जो अब किराए की इमारतों से अपनी सुविधाओं में काम कर रहे हैं।

न्यायिक प्रणाली का भारतीयकरण, प्रक्रिया शादी के मंत्रों की तरह नहीं होनी चाहिए: सीजेआई

पंजाब आप सरकार आज ट्रांसपोर्टरों को वित्तीय राहत दे सकती है

कश्मीर की मनमोहक वादियां घूमने का सुनहरा मौका, IRCTC लाया है शानदार पैकेज

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -