आज गृह मंत्री से मुलाकात करेंगे सीएम शिवराज...देर रात जारी हो सकती है महापौर प्रत्याशियों की सूची
आज गृह मंत्री से मुलाकात करेंगे सीएम शिवराज...देर रात जारी हो सकती है महापौर प्रत्याशियों की सूची
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश में भाजपा महपौर प्रत्याशियों के नाम पर दो दिन के मंथन के उपरांत भी पेंच फंसा हुआ है। इसी दौरान सीएम शिवराज सिंह चौहान शीर्ष नेतृत्व से मुलाकात करने दिल्ली पहुंच चुके है। ऐसे में चर्चा है कि भाजपा देररात तक महापौर प्रत्याशियों की लिस्ट पेश कर सकती है। मध्य प्रदेश बीजेपी के महापौर प्रत्याशियों को लेकर शनिवार देररात कोर ग्रुप और चुनाव समिति की बैठक का आयोजन भी किया गया था। जिसमें 5 सिंगल नामों पर सहमति बनी, लेकिन महानगरों के नामों पर निर्णय नहीं हो पाया था। जिसके उपरांत रविवार भी अलग-अलग बैठकें हुई, लेकिन भोपाल, इंदौर, ग्वालियर में नाम पर एक राय नहीं बना पाए। इसके उपरांत सीएम सोमवार सुबह पार्टी कार्यालय में बैठक के उपरांत दोपहर में दिल्ली पहुंचे। यहां पर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह समेत अन्य मंत्रियों से बातें करने वाले है।

पार्टी सूत्रों से पता चला है कि इंदौर में रमेश मेंदौला ने महापौर का चुनाव लड़ने से मना कर दिया है। जिसके उपरांत मालिनी गौड़ का नाम सबसे आगे है। हालांकि, अभी गौरव रणदिवे, पुष्पमित्र भार्गव और डॉ. निशांत खरे के नाम भी शामिल है। ग्वालियर में माया सिंह का नाम प्रमुख है। दरअसल, माया सिंह के नाम पर कोई आपत्ति नहीं है। केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने समीक्षा गुप्ता का नाम आगे बढ़ा दिया है। जिस पर ज्योतिरादित्य सिंधिया ने आपत्ति व्यक्त की है। सिंधिया ने अपनी तरफ से किसी का नाम नहीं दिया है। गुप्ता के नाम पर अनूप मिश्रा और नारायण कुशवाहा भी सहमत नहीं है । गुप्ता ने 2018 में नारायण कुशवाहा के विरुद्ध निर्दलीय चुनाव लड़ा था। जिसके उपरांत सुमन शर्मा का भी नाम है। वहीं, डॉ. वीरा लोहिया का नाम माया सिंह के बाद दूसरे नंबर पर कहा जा रहा है। 
 
जिसके साथ जबलपुर में डॉ. जितेंद्र जामदार का नाम तय बताया जा रहा है। हालांकि, पार्टी ने विकल्प के लिए अभिलाष पांडे का नाम भी सामने आ रहा है। जितेंद्र जामदार मध्य प्रदेश जन अभियान परिषद के उपाध्यक्ष होने के साथ ही राज्यमंत्री दर्जा भी दिया जा चुका है। उन्हें सीएम शिवराज सिंह चौहान और संघ का खास कहा जा रहा है। खबरों की माने तो बीजेपी ने शनिवार को उज्जैन से मुकेश टटवाल, रतलाम से अशोक पोरवाल, सतना से योगेश ताम्रकार, छिंदवाड़ा से जितेंद्र शाह और बुरहानपुर से माधुरी पटेल का नाम तय कर लिए है। हालांकि अभी बीजेपी की तरफ से अधिकारिक रूप से लिस्ट जारी होने के बाद इन नामों पर मुहर लग सकती है।


किसानों के लिए बड़ी खुशखबरी! सरकार ने किया ये बड़ा ऐलान

त्रिस्तरीय पंचायत सहित नगरीय निकाय चुनावों को लेकर आप पार्टी की बैठक सम्पन्न

नूपुर शर्मा पर मंडराए संकट के बादल, अब इस राज्य में दर्ज हुई FIR

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -