किन्नर के घर से लूटे थे 1 करोड़, अनोखे तरीके से दिया चोरी को अंजाम
किन्नर के घर से लूटे थे 1 करोड़, अनोखे तरीके से दिया चोरी को अंजाम
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली एवं पंजाब से दिल्ली पुलिस ने 3 लुटेरों को गिरफ्तार कर लगभग 80 लाख के आभूषण एवं लाखों रुपए कैश जब्त किया है. अपराधियों ने 24 मई के दिन पूर्वी दिल्ली के लक्ष्मी नगर क्षेत्र में एक किन्नर के घर में लूट की घटना को अंजाम दिया था. लूट की साजिश पवन जायसवाल नाम के व्यक्ति ने रची थी. 24 मई को दिल्ली पुलिस को खबर प्राप्त हुई कि लक्ष्मी नगर के एक घर में लूट की वारदात हुई है. 

पीड़ित ने शिकायत दी कि मास्क पहने हुए 4 व्यक्तियों ने बंधक बनाकर पूरे घर में लूटपाट की तथा फरार हो गए थे. लूट की घटना को दिन के समय अंजाम दिया गया था. इस शिकायत पर दिल्ली पुलिस ने FIR दर्ज कर तहकीकात आरम्भ कर दी. पुलिस टीम ने सबसे पहले वारदात की जगह के आसपास CCTV फुटेज खंगाले. उनमें संदिग्ध नजर आए तो पुलिस ने लक्ष्मी नगर से लेकर नोएडा के नया बांस तक के लगभग 300 CCTV कैमरों के फुटेजों की तलाशी ली. फिर नया बांस में CCTV में अपराधी दिखाई दिए. वही इस बीच, पुलिस को लक्ष्मी नगर के एक फुटेज में अपराधी एक शख्स के साथ बात करते दिखाई दिए थे. तत्पश्चात, पुलिस ने इस व्यक्ति की पहचान की. इस संदिग्ध का नाम पवन जायसवाल था. पवन लक्ष्मी नगर में पान की दुकान चलाता था. पुलिस ने पूछताछ के लिए पवन को गिरफ्त में ले लिया. 

पूर्वी दिल्ली की DCP अमृता गुगुलोथ के अनुसार, पवन ने आरम्भ में पुलिस को गुमराह करने का प्रयास किया मगर जब पुलिस ने उसे CCTV दिखाया तो उसने लूट का पूरा षड्यंत्र पुलिस को बता दिया. पवन ने पुलिस को बताया कि लॉक डॉउन के चलते व्यापार में उसे बेहद नुकसान हुआ था. उस पर लाखों का कर्ज चढ़ गया था. इसी बीच उसे पता लगा कि एक किन्नर के घर में जेवरात हो सकते हैं. तत्पश्चात, उसने लूट का षड्यंत्र रचा. फिर वह सनी उर्फ अरमान से मिला, और कुछ लोगों को षड्यंत्र में जोड़ा. फिर अरमान ने सलमान समेत दूसरे साथी से बात की. अरमान लूट वाले दिन कार से नया बांस पहुंचा. वहीं गाड़ी पार्क की और फिर लक्ष्मी नगर आया. यहां सब पवन से मिले. फिर लूट की घटना को अंजाम देकर भाग निकले. पुलिस ने अपराधियों के पास से 70 लाख रुपए कीमत के सोने के आभूषण, साढ़े 6 लाख कैश, 2 किलो से अधिक चांदी के जेवर, 5 टॉय गन, एक तमंचा बरामद किया है. इसके अतिरिक्त लूट के पैसे से खरीदा गया आईफोन भी बरामद किया है.

ISRO चीफ बोले- बीजगणित, धातु विज्ञान, विमान विज्ञान जैसी कई चीज़ें वेदों में मौजूद, 6वीं सदी के 'सूर्य सिद्धांत' में बहुत रहस्य

Asia Cup 2023: BCCI ने किया टीम इंडिया का ऐलान, जानिए कब होगी भारत-पाक की भिड़ंत

भारतीय खिलाड़ी लक्ष्य ने थाईलैंड ओपन के सेमीफाइनल में बनाया स्थान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -