CM शिवराज का किसानों को बड़ा तोहफा, किया ये ऐलान
CM शिवराज का किसानों को बड़ा तोहफा, किया ये ऐलान
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश के किसानों को एक बड़ी सौगात दी है। शुक्रवार को कैबिनेट बैठक के पश्चात् 'किसान सम्मान निधि' की राशि 4000 रुपए से बढ़ाकर 6000 रुपए करने को अनुमति दे दी गई है। साथ ही पंचायत सचिवों के लिए सातवें वेतन आयोग की अनुमति भी दी गई है। सूबे में नवंबर-दिसंबर में विधानसभा चुनाव होने हैं। आज हुई बैठक के बाद रीवा में मऊगंज को एक नए जिले के तौर पर अनुमति दी गई है।

मंत्रिमंडल बैठक से पहले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि 12 अगस्त को पीएम नरेंद्र मोदी सागर के बडतूमा में संत रविदास जी मंदिर का शिलान्यास करेंगे। उन्होंने आगे कहा कि संत रविदास जी का मंदिर सामाजिक समरसता का केंद्र होगा। हम भविष्य में ग्लोबल स्किल सेंटर जैसा कुछ बनाएंगे। राज्य के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बताया, 'मुख्यमंत्री किसान सम्मान निधि के तहत किसानों को केंद्र सरकार से 6,000 रुपए तथा मध्य प्रदेश सरकार से 6,000 रुपए प्राप्त होंगे। राज्य सरकार ने प्रति वर्ष 2000 रुपए की बढ़ोतरी की है। पंचायत सचिवों को सातवें वेतन आयोग के मुताबिक वेतन प्राप्त होगा।'

बैठक के पश्चात् राज्य के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बताया कि अमरकंटक में मां नर्मदा लोक का निर्माण किया जाएगा। हालांकि मुख्यमंत्री शिवराज ने कहा कि अमरकंटक में पहाड़ों पर कोई निर्माण कार्य नहीं होगा। उन्होंने यह भी कहा कि 27 अगस्त को पूरे प्रदेश में लाडली बहना का बड़ा कार्यक्रम होगा।' बता दें कि 27 अगस्त को रक्षाबंधन है। बृहस्पतिवार को मुख्यमंत्री शिवराज ने घोषणा की थी कि लाडली बहना योजना के तहत अब महिलाओं को एक हजार रुपए नहीं बल्कि 3 हजार रुपए दिए जाएंगे। 

बेल्जियम, नॉर्वे और फ्रांस...! अब यूरोप के दौरे पर जाएंगे राहुल गांधी, सांसदों और छात्रों से मिलने का कार्यक्रम

गिरफ्तार हुआ BJP नेत्री सना खान का हत्यारा, पुलिस के सामने कबूला जुर्म

'मुसलमानों के मन की बात सुनिए मोदी जी..', नूंह हिंसा पर बोले इमाम सैयद बुखारी, कहा- नफरत फैलाई जा रही

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -