बेल्जियम, नॉर्वे और फ्रांस...! अब यूरोप के दौरे पर जाएंगे राहुल गांधी, सांसदों और छात्रों से मिलने का कार्यक्रम
बेल्जियम, नॉर्वे और फ्रांस...! अब यूरोप के दौरे पर जाएंगे राहुल गांधी, सांसदों और छात्रों से मिलने का कार्यक्रम
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी सितंबर के दूसरे सप्ताह से बेल्जियम, नॉर्वे और फ्रांस जैसे तीन देशों की यात्रा पर यूरोप दौरे पर निकल सकते हैं, सूत्रों ने शुक्रवार को इस बारे में जानकारी दी है। सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस सांसद सितंबर के दूसरे सप्ताह में यूरोप का दौरा करेंगे, जहां वह यूरोपीय संघ के सांसदों, भारतीय प्रवासियों और विश्वविद्यालय के छात्रों से मुलाकात करेंगे।

 

उन्होंने बताया कि राहुल बेल्जियम, नॉर्वे और फ्रांस का दौरा करेंगे। यह विदेश यात्रा उनके 10 दिवसीय अमेरिकी दौरे के बाद हो रही है, जो इस साल मई में शुरू हुई थी। कांग्रेस नेता ने अपने पिछले दौरे के दौरान सैन फ्रांसिस्को, वाशिंगटन डीसी और न्यूयॉर्क नामक तीन शहरों को कवर किया, जहां उन्होंने भारतीय प्रवासियों, उद्यम पूंजीपतियों और कानून निर्माताओं के साथ अन्य लोगों से बातचीत की थी। इस साल की शुरुआत में लंदन में कैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी में दिए गए अपने भाषण के बाद से राहुल गांधी की विदेश यात्राओं की आलोचना हुआ थी, जिसमें उन्होंने कहा था कि भारतीय लोकतंत्र और न्यायपालिका दबाव में है और उस पर हमला हो रहा है। 

बता दें कि, ब्रिटेन के कैंब्रिज यूनिवर्सिटी में एक व्याख्यान में राहुल गांधी ने कहा था कि, "हर कोई जानता है और यह काफी खबरों में रहा है कि भारतीय लोकतंत्र तथा न्यायपालिका दबाव में है और उस पर हमला हो रहा है। मैं भारत में विपक्ष का नेता हूं। हम उस (विपक्ष) जगह पर काम कर रहे हैं।" राहुल ने कहा कि, लोकतंत्र के लिए जो संस्थागत ढांचा आवश्यक है - संसद, स्वतंत्र प्रेस, न्यायपालिका, कहीं भी घूमने की आज़ादी - सभी बाधित हो रहे हैं। इसलिए, हम भारतीय लोकतंत्र की बुनियादी संरचना पर हमले का सामना कर रहे हैं।' साथ ही राहुल ने विदेशी हस्तक्षेप को आमंत्रित करते हुए कहा था कि, भारत का लोकतंत्र बर्बाद हो रहा है और अमेरिका-ब्रिटेन देख रहे हैं। जिसके बाद भाजपा ने राहुल गांधी पर विदेशी धरती पर देश की छवि खराब करने का आरोप लगाया था और कहा था कि, राहुल देश के आंतरिक मामलों में विदेशी दखल क्यों मांग रहे हैं, वो भी उन लोगों से जिन्होंने (ब्रिटेन) कभी भारत को गुलाम बनाया था। 

'मुसलमानों के मन की बात सुनिए मोदी जी..', नूंह हिंसा पर बोले इमाम सैयद बुखारी, कहा- नफरत फैलाई जा रही

पाक-चीन की हर गुस्ताखी को मिलेगा करारा जवाब ! भारत ने श्रीनगर में तैनात किए मिग-29 फाइटर जेट

जब भारत के लोगों पर ही 'भारतीय वायुसेना' ने बरसाए थे बम, 100 से अधिक की हुई थी मौत, किसने दिया था आदेश ?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -