सीएम शिवराज ने किया स्‍टार्टअप एक्‍सपो का वर्चुअल शुभारंभ, कही ये बड़ी बातें
सीएम शिवराज ने किया स्‍टार्टअप एक्‍सपो का वर्चुअल शुभारंभ, कही ये बड़ी बातें
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में मौजूद मौलाना आजाद राष्‍ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्‍थान (मैनिट) द्वारा स्‍टार्टअप एक्‍सपो का आयोजन किया जा रहा है। वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से सीएम शिवराज सिंह ने इसका वर्चुअल शुभांरभ किया। इस मौके पर सीएम ने आत्‍मनिर्भर भारत तथा आत्‍मनिर्भर मध्य प्रदेश की संकल्‍पना में युवाओं की हिस्सेदारी का आह्वान करते हुए उन्‍हें बड़ा सपने देखने की सीख दी। मुख्यमंत्री ने युवाओं को संबोधित करते हुए कहा कि बड़ा ख्वाब देखो। जो ख्वाब देखता है, उसे संकल्प में बदलता है तथा उसे हासिल करने के लिए मेहनत करता है, कामयाबी उसे जरूर प्राप्त होती है। कुछ नया सोचो। असंभव को संभव बनाया जा सकता है। 

उन्होंने आगे कहा, हम ठानते हैं तो हम जीतते हैं। मैं चाहता हूं कि आप ठानों और जीतो। इस के चलते मुख्यमंत्री शिवराज ने इंदौर के युवाओं द्वारा स्‍थापित स्‍टार्टअप्‍स की प्रशंसा की तथा कहा कि मैंने इंदौर के बच्चों के स्टार्टअप्स देखे तो आश्चर्य हुआ। उनके स्टार्टअप्स कमाल कर रहे हैं। कोई 700-800 करोड़ तो कोई 2 हजार करोड़ रुपए की कंपनी बन चुके हैं। जब इंदौर कर सकता है तो राज्य के शेष इलाकों के बच्चे भी ऐसा कर सकते हैं तथा करना ही है।

मुख्यमंत्री शिवराज ने आगे कहा कि मेरा सपना है कि इस साल MP में स्थापित स्टार्टअप्स में से कम से कम दो को इस साल यूनिकॉर्न स्टार्टअप का दर्जा प्राप्त हो तथा इसके लिए प्रदेश सरकार हर संभव मदद करेगी। मुझे बताते हुए ख़ुशी है कि MP में तकरीबन 1800 स्टार्टअप स्थापित हो चुके हैं तथा मुझे खुशी है कि इनमें 40 प्रतिशत बेटियों-बहनों ने स्थापित किए हैं। MP में नई स्टार्टअप पॉलिसी बनाई जा रही है, मेरी अपील है कि इसके लिए आप अपने आवश्यक सुझाव जरूर दें। 

मोदी सरकार ने कबूला - हमारी 38 हजार वर्ग KM जमीन पर चीन ने कब्ज़ा कर रखा है, लेकिन...

सुप्रीम कोर्ट की जांच में सहयोग क्यों नहीं कर रहे Pegasus से जासूसी का आरोप लगाने वाले ?

एक देश-एक कानून, देश में कब लागू होगा UCC ? मोदी सरकार ने संसद में दिया जवाब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -