आज है अंतर्राष्ट्रीय परिवार दिवस, CM शिवराज ने दी बधाई
आज है अंतर्राष्ट्रीय परिवार दिवस, CM शिवराज ने दी बधाई
Share:

भोपाल: आज अंतर्राष्ट्रीय परिवार दिवस है। आप सभी को बता दें कि हर साल यह दिन 15 मई को मनाया जाता है। अंतर्राष्ट्रीय परिवार दिवस परिवार की अहमियत बताने के लिए मनाया जाता है। अब आज अंतर्राष्ट्रीय परिवार दिवस पर मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सभी को दी बधाई। उन्होंने ट्वीट कर देशवासियों को बधाई दी। आप देख सकते हैं मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर अंतर्राष्ट्रीय परिवार दिवस पर सभी को हार्दिक बधाई देते हुए लिखा- '#अंतर्राष्ट्रीय_परिवार_दिवस पर सभी को हार्दिक बधाई। कोरोना महामारी की विकट परिस्थिति में इस अवसर पर निवेदन करता हूं कि आइये हम सभी एक परिवार की तरह मिलकर आपसी सारे मतभेद भूलकर इस महासंकट पर विजय हासिल करें'।

आप सभी को बता दें कि परिवार के महत्‍व को बनाए रखने के लिए साल 1993 में संयुक्त राष्ट्र जनरल एसेंबली ने हर साल 15 मई को अंतरराष्ट्रीय परिवार दिवस मनाने की घोषणा की थी। उसी के बाद से हर साल 15 मई को अंतर्राष्ट्रीय परिवार दिवस मनाते है। इस दिन दुनिया भर के लोगों को उनके परिवारों से जोड़े रखने और परिवार से जुड़ी मुद्दों पर समाज में जागरूकता फैलाने को लेकर अंतरराष्ट्रीय परिवार दिवस मनाया जाता है।

हम सभी जानते हैं कि परिवार का हर व्यक्ति अहम होता है और किसी एक के भी चले जाने से परिवार टूटकर बिखर जाता है। परिवार ही है जो हमेशा हमारे दुख-सुख में हमारे साथ खड़ा रहता है। यह समय वैसे ही ठीक नहीं है लोग अपनों को खो रहे हैं, कई परिवार टूट रहे हैं। ऐसे में दुआ कीजिये कि सभी सलामत रहे।

‘Cyclone Tauktae’ को लेकर IMD का अलर्ट, राहुल बोले- जरूरतमंदों की मदद करे कांग्रेस कार्यकर्ता

चक्रवात में बदला तूफान टाक्टे, आज MP के इन स्थानाें पर हो सकती है बारिश

वैक्सीन खरीदने और ऑक्सीजन प्लांट लगाने में हो PM केयर्स फंड का उपयोग, SC में याचिका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -