चक्रवात में बदला तूफान टाक्टे, आज MP के इन स्थानाें पर हो सकती है बारिश
चक्रवात में बदला तूफान टाक्टे, आज MP के इन स्थानाें पर हो सकती है बारिश
Share:

भोपाल: अरब सागर में बन रहा चक्रवाती तूफान टाक्टे अवदाब के क्षेत्र से अब चक्रवात के रूप में बदल चुका है। ऐसे में मौसम विज्ञानियाें का कहना है कि इस सिस्टम के लगभग 24 घंटे समुद्र में रहकर काफी ऊर्जा जुटाने के बाद इस उत्तर, उत्तर-पश्चिम दिशा में आगे बढ़ने की संभावना है। अब कल यानी 16 मई काे इसके गुजरात के तट पर टकराने के आसार नजर आ रहे हैं। बताया जा रहा है इसी के प्रभाव से आज यानी शनिवार से राजधानी सहित मध्य प्रदेश के कई जिलाें में गरज-चमक के साथ बारिश हो सकती है।

खबरों के अनुसार 18-19 मई काे पूरे मध्य प्रदेश में तेज हवाएं चलने के साथ बरसात हाेने की संभावना है। जी दरअसल मौसम विज्ञान केंद्र ने जो जानकारी दी है उसके अनुसार बीते शुक्रवार काे हवा का रूख दक्षिणी बना रहा। हाल ही में मौसम विशेषज्ञ अजय शुक्ला ने एक बातचीत में कहा है कि वर्तमान में पाकिस्तान पर एक ऊपरी हवा का चक्रवात बना हुआ है। इस चक्रवात से उत्तरप्रदेश तक एक द्राेणिका लाइन (ट्रफ) बनी हुई है।

वही आगे उन्होंने कहा विदर्भ पर भी एक ऊपरी हवा का चक्रवात बना हुआ है और अरब सागर में उठ रहे तूफान के कारण मची हलचल से वातावरण में लगातार मिल रही नमी से शनिवार से राजधानी सहित ग्वालियर, चंबल, संभाग के जिलाें में कहीं-कहीं गरज-चमक के साथ बारिश होने के आसार हैं।। इसी के साथ कृषि विशेषज्ञ एवं रिटायर्ड कृषि संचालक डाॅ। जीएस कौशल ने बताया कि, ''वर्तमान में आम की फसल काफी अच्छी आई है। मूंग की फसल भी बेहतर स्थिति में है। तेज हवाएं चलने और बारिश हाेने से इन दाेनाें फसलाें काे काफी नुकसान पहुंचेगा।''

MP: बढ़ेगा कोरोना कर्फ्यू, CM शिवराज ने कहा- 'ढील नहीं दे सकते'

चक्रवाती तूफान में तब्दील हुआ Tauktae, राहत कार्य के लिए इंडियन नेवी ने कसी कमर

कोरोना के कम होते मामलों के बीच सामने आए इतने संक्रमण के मामले

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -