सुषमा स्वराज को याद कर भावुक हुए CM शिवराज, कही ये बड़ी बात
सुषमा स्वराज को याद कर भावुक हुए CM शिवराज, कही ये बड़ी बात
Share:

भोपाल: दिवंगत पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को याद कर मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान भावुक हो गए। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने एक कार्यक्रम में दोनों हाथ जोड़कर उन्हें धन्यवाद कहा तथा अपनी विनम्र श्रद्धांजलि भी अर्पित की। दरअसल, मुख्यमंत्री बृहस्पतिवार को नई दिल्ली में चाणक्यपुरी स्थित नए मध्यप्रदेश भवन का लोकार्पण करने आए थे। कार्यक्रम में पूर्व विदेश मंत्री का जिक्र करते हुए मुख्यमंत्री चौहान भावुक हो गए।

समारोह में सीएम के कहा, इस नवनिर्मित मध्यप्रदेश भवन के निर्माण के पीछे पूर्व उपराष्ट्रपति एवं तत्कालीन केंद्रीय शहरी विकास मंत्री वेंकैया नायडू और पूर्व विदेश मंत्री स्व. श्रीमती सुषमा स्वराज का महत्वपूर्ण योगदान है। जब हमें नए मध्यप्रदेश भवन के लिए दिल्ली के चाणक्यपुरी क्षेत्र में भूमि की जरुरत थी, तब शहरी विकास मंत्री वेंकैया नायडू थे। मैं और मेरे अधिकारीयों की टीम जब वेंकैया जी के पास जमीन की मांग के लिए गए, तो उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र में जमीन तो है, मगर वह विदेश मंत्रालय के अधीन है। उनके साथ तालमेल और मंजूरी के पश्चात् ही ज़मीन पर कुछ फैसला हो सकेगा।

तत्पश्चात, मैं और सभी अधिकारी दिवंगत तत्कालीन विदेश मंत्री सुषमा जी के पास गए। हमने उनसे निवेदन किया कि मध्यप्रदेश के लिए दिल्ली में एक अच्छे भवन का निर्माण करना है। हमें चाणक्यपुरी क्षेत्र में जमींन की जरुरत है। उपलब्ध जमीन की जानकारी एवं उलझनें उनके साथ साझा की। हमारे आग्रह के बाद उन्होंने जमीन उपलब्ध करवाने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी। चाणक्यपुरी जैसे इस क्षेत्र में नए भवन के लिए ज़मीन लेना बहुत कठिन काम था। मैं और मेरे अधिकारी नए भवन की ज़मीन को लेकर रोज फालोअप करते थे। हर बार सुषमा जी भवन के लिए जमीन कैसे मिल सके, इसके लिए वे भी तत्पर रहती थीं। सबकी मेहनत का ही परिणाम है कि आज हमारा नया मध्यप्रदेश भवन बनकर तैयार हो गया। इस मौके पर मैं दोनों हाथ जोड़कर सुषमा जी का आभार मानता हूं तथा विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं। आज उनकी वजह से ही मध्यप्रदेश को नया भवन मिल सका है।

रामचरितमानस: 'हिन्दुओं को जातियों में बांटकर गृहयुद्ध छेड़ने की साजिश..', स्वामी प्रसाद पर भड़कीं सपा नेत्री

'अगर कांग्रेस सरकार रहती तो जेल में होते...', जीतू पटवारी का आया बड़ा बयान

कभी इंदिरा गांधी ने BBC पर लगाया था बैन, आज मोदी की डॉक्यूमेंट्री दिखाने को कांग्रेस क्यों बैचैन ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -