CM शिवराज ने किए सवाल, जवाब नहीं दे पाए डीईओ और फिर जो हुआ...
CM शिवराज ने किए सवाल, जवाब नहीं दे पाए डीईओ और फिर जो हुआ...
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश सरकार (Government of Madhya Pradesh) द्वारा छात्रों के हित में एक योजना आरम्भ की गई है  जिसका नाम मध्य प्रदेश “स्कूल चलें हम अभियान” (School Chalen Hum campaign) रखा गया है। सीएम शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) अपने राज्य में चल रहे इस अभियान को लेकर बहुत सक्रिय दिखाई दे रहे हैं। उन्होंने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से एक बैठक का आयोजन किया जिसमें उन्होंने अलीराजपुर के डीईओ (DEO Alirajpur) से कुछ प्रश्न पूछे थे। प्रश्न था कि क्या उन्होंने 'स्कूल चलें हम अभियान' को लेकर कुछ चिंता व्यक्त की है? क्या कोई कार्यप्रणाली बनाई है? इन प्रश्नों का उत्तर अलीराजपुर के डीईओ ठीक से नहीं दे पाए।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पूछा- 'स्कूल चले हम अभियान की योजना क्या है? क्या करेंगे ? आप कह रहे हैं तैयारी की जा रही है तो वो तैयारियां कौन सी हैं?' इन सारे प्रश्नों का डीईओ कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे पाए जिसकी वजह से सीएम शिवराज सिंह चौहान बहुत नाराज हो गए। उन्होंने कहा कि "मुझे लगता है डीईओ ने अब तक कुछ नहीं किया है। यदि उन्होंने कुछ किया होता तो उनके पास मेरे प्रश्नों का उत्तर भी होता। उन्होंने योजना बनाई ही नहीं है तथा मैं इससे संतुष्ट नहीं हूं।

सीएम शिवराज ने डीईओ को फटकार भी लगाई। उन्होंने स्पष्त निर्देश दिया कि ऐसी कोई अड़चन बीच में नहीं आनी चाहिए। हर बच्चे को पढ़ाई का अधिकार है। स्कूल चलें हम अभियान का ज्यादा से ज्यादा लाभ मिलना चाहिए। अलीराजपुर में आज भी कई ऐसे गांव हैं जहां कोरोना महामारी के बाद बच्चे विद्यालयों से वंचित हो गए हैं। इस बात का खास ध्यान रखा जाए कि कोई भी बच्चा स्कूल एवं शिक्षा से वंचित न रहे तथा इस अभियान में हर कोई सम्मिलित हो। 

दिल्ली के बाद अब 'झूमेगा' पंजाब, भगवंत मान के 'राज' में बेहद सस्ती होगी शराब

Monkeypox को लेकर अलर्ट मोड पर यूपी सरकार, सीएम योगी ने जारी की एडवाइजरी

सत्येंद्र जैन के 'सुस्त लेखन' से ED परेशान, कोर्ट में कहा- 2 घंटे में लिखते हैं एक पेज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -