सत्येंद्र जैन के 'सुस्त लेखन' से ED परेशान, कोर्ट में कहा- 2 घंटे में लिखते हैं एक पेज
सत्येंद्र जैन के 'सुस्त लेखन' से ED परेशान, कोर्ट में कहा- 2 घंटे में लिखते हैं एक पेज
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली की अरविन्द केजरीवाल सरकार में स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन 13 जून तक प्रवर्तन निदेशालय (ED) की हिरासत में ही रहेंगे। उन्हें अब सोमवार को अदालत में पेश किया जाएगा। मनी लॉन्ड्रिंग मामले में जांच की आंच का सामना कर रहे AAP नेता सत्येंद्र जैन के मामले में नया खुलासा हुआ है। खबर है कि जांच एजेंसी सत्येंद्र जैन के लिखने की धीमी रफ्तार से भी परेशान है। कहा जा रहा है कि इसी के कारण ED की पूछताछ में देरी हो रही है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक़, एडिशनल सॉलिसिटर जनरल एसवी राजू ने राउज एवेन्यू कोर्ट को बताया है कि, 'जैन बहुत ही धीमा लिखते हैं। उन्हें एक पन्ना लिखने में लगभग दो घंटों का वक़्त लग जाता है। उनके बयान उनकी ही हैंडराइटिंग में लेना आवश्यक है, नहीं तो वह कहते हैं कि यह मेरा बयान नहीं है।' जैन को ईडी ने 30 मई को अरेस्ट किया था। इसके साथ ही अधिकारियों के सामने एक चुनौती गवाहों में फैला भय भी है। रिपोर्ट के मुताबिक, ED ने कहा कि कुछ गवाहों ने कहा है कि उन्हें सत्येंद्र जैन के सामने नहीं लाया जाना चाहिए, क्योंकि उन्हें अपनी सुरक्षा को लेकर डर है। राजू ने अदालत को बताया कि, 'कुछ गवाहों ने कहा है कि उन्हें डर है कि यदि उन्हें जैन के आमने-सामने लाया गया, तो इसकी गंभीर नतीजे होंगे।'

CBI ने AAP नेता के खिलाफ साल 2017 में केस दर्ज किया था। इसी के आधार पर जांच एजेंसी ने उन्हें 30 मई को अरेस्ट कर लिया था। उनके साथ ही पत्नी पूनम जैन, अजीत प्रसाद जैन, सुनील कुमार जैन, वैभव और अंकुश का नाम भी FIR में शामिल था। जांच एजेंसी ने 7 जून को जैन के घर पर छापेमारी की कार्रवाई की थी और 2.82 करोड़ रुपये और 1.8 किलो सोना जब्त किया था।

'बायोटेक के क्षेत्र में अवसरों की भूमि है भारत..', पीएम मोदी ने बताए 5 कारण

चचा शिवपाल यादव ने किया बड़ा चुनावी ऐलान, भतीजे अखिलेश की टेंशन बढ़ी

CM नीतीश ने लॉन्च की नई टेक्सटाइल और लेदर पॉलिसी, इन लोगों को मिलेगा फायदा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -