मुख्यमंत्री नितीश के मित्र ने लगाई गुहार, कहा-
मुख्यमंत्री नितीश के मित्र ने लगाई गुहार, कहा- "मेरे गांव का स्वास्थ्य केंद्र शुरू..."
Share:

बिहार के सीएम नीतीश कुमार के पुराने मित्र और इंजीनियरिंग कॉलेज के उनके साथी नरेंद्र कुमार सिंह ने उनसे एक गुहार लगाई है। नरेंद्र कुमार सिंह सहरसा के महिषी प्रखंड अंतर्गत मैना गांव के रहने वाले है। दरअसल, बीते कई सालों से मैना गांव में स्थित उप स्वास्थ्य केंद्र बंद पड़ा है और खंडहर में तब्दील हो चुकी है। जिससे स्वास्थ्य केंद्र पर ना तो डॉक्टर और नर्स आते हैं ना तो लोगों को दवाइयां दी जाती है। अपने क्षेत्र में बंद पड़े जिससे स्वास्थ्य केंद्र को लेकर नरेंद्र कुमार सिंह ने अपने सीएम दोस्त से गुहार लगाई है कि वह इस पूरे मामले में हस्तक्षेप करें और उनके गांव समेत बिहार में जितने भी स्वास्थ्य केंद्र बंद पड़े हैं उन सब को चालू किया जाना चाहिए।

मीडिया की टीम मंगलवार को नरेंद्र कुमार सिंह के गांव पर पहुंची और स्वास्थ्य केंद्र का जायजा ले चुके है। यह स्वास्थ्य केंद्र मौजूदा वक़्त में लगभग खंडहर में तब्दील बदल चुका है। स्वास्थ्य केंद्र की दीवारों में दरार आने लगी है, और छत का कई भाग टूट चुका है। बंद पड़े इस स्वास्थ्य केंद्र के कमरों में सरकारी दस्तावेज और टूटी फूटी कुर्सियां और टेबल बिखरे पड़े हैं। इस स्वास्थ्य केंद्र की हालत इतनी खराब हो गई है कि इसके परिसर में रखरखाव की कमी के कारण से कई जंगली पेड़ पौधे उग चुके हैं और स्थानीय लोगों की मानें तो इस में से सांप और बिच्छू भी निकलते हैं। बंद पड़े स्वास्थ्य केंद्र को लेकर नरेंद्र कुमार सिंह ने अपने मुख्यमंत्री दोस्त से आग्रह किया है कि वह इसे शुरू करवाने का आदेश जारी करें।

नीतीश कुमार के मित्र नरेंद्र कुमार सिंह ने कहा, 'मेरे गांव का स्वास्थ्य केंद्र बहुत पुराना है। बीते 5-7 वर्षों में इस स्वास्थ्य केंद्र की स्थिति बदतर हो गई है। ऐसे में सीएम से मैं आग्रह करना चाहता हूं कि संक्रमण के तीसरे लहर से पहले, सभी उप केंद्रों को दुरुस्त करके सभी केंद्रों पर 10 ऑक्सीजन बेड और वेंटिलेटर की सुविधा उपलब्ध की जानी चाहिए। सभी उप स्वास्थ्य केंद्रों पर डॉक्टर और नर्स की नियुक्ति भी की जानी चाहिए। ऐसा करने से ग्रामीण इलाकों के लोगों को फायदा पहुंचेगा। सरकार को डॉक्टर और नर्स की तुरंत बहाली करनी चाहिए ताकि ग्रामीण इलाकों में संक्रमण से बचा जा सके।'

3 महीने पहले धर्म बदलकर सलमान से किया निकाह, अब फांसी के फंदे पर लटकी मिली 'श्रवंती'

प्यार के रास्ते ने कांटा बन रहा था बच्चा, प्रेमी के साथ मिलकर माँ ने कर दी हत्या

आंदोलन के 6 माह पूरे होने पर आज 'ब्लैक डे' मनाएंगे किसान, दिल्ली में भारी पुलिसबल तैनात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -