लालू पर नीतीश ने साधी चुप्पी, दोनों नेताओं ने बुलाई पार्टी नेताओं की बैठक
लालू पर नीतीश ने साधी चुप्पी, दोनों नेताओं ने बुलाई पार्टी नेताओं की बैठक
Share:

पटना : राष्ट्रीय जनता दल प्रमुख लालू प्रसाद यादव और उनके परिजन पर सीबीआई और ईडी द्वारा कार्रवाई किए जाने के मामले में हलचल मच गई है। जनता दल यूनाईटेड और राष्ट्रीय जनता दल के बीच हलचल मची है। महागठबंधन में चर्चाओं का दौर है। आरजेडी व जेडीयू में बैठकों का दौर प्रारंभ हो गया है। इतना ही नहीं इस मामले में रणनीति पर विचार किया जा रहा है। आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने 10 जुलाई को अपने आवास पर पार्टी के विधायक दल की बैठक बुलाई है। माना जा रहा है कि बैठक के दौरान लालू प्रसाद यादव अपने छोटे बेटे और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव पर बड़ा निर्णय ले सकते है। 

दूसरी ओर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी अपनी पार्टी की बैठक राजद की मीटिंग के ठीक अगले दिन बैठक बुलाई है माना जा रहा है कि जेडीयू की बैठक में सांसद और विधायकों के ही साथ जिला प्रतिनिधि शामिल रहेंगे। संभावना है कि इस बैठक में राष्ट्रपति चुनाव को लेकर भी चर्चा की जाएगी। साथ ही यादव परिवार पर कसे जाने वाले सीबीआई शिकंजे के बाद पार्टी अपनी रणनीति तय करेगी। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार राजगीर प्रवास के बाद रविवार को पटना पहुंच गए हैं। गौरतलब है कि आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के आवास पर सीबीआई का छापा पड़ा, लेकिन नीतीश कुमार ने अभी तक इस पर अपनी कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है. 

आरजेडी नेताओं की बैठक में लालू तेजस्वी यादव को लेकर सहानुभूति डेवलप कर सकते हैं। सोमवार की सुबह करीब 11.30 बजे आयोजित की जाने वाली बैठक में विधान परिषद सदस्य भी शामिल होंगे। सीबीआई के छापे को लेकर अभी तक किसी तरह की प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है। 10 जुलाई को होने वाली बैठक के बाद प्रखंड स्तरीय बैठक 11 जुलाई को आयोजित की जाएगी।

गौरतलब है कि लालू प्रसाद यादव पर रेल मंत्री रहते हुए रेलवे की हेरिटेज होटल्स को लेकर अनियमितता बरतने और असंगत तरह से उसे निजी कंपनी को देने के मामले में सीबीआई ने उनके 12 ठिकानों पर छापामार कार्रवाई की थी तो दूसरी ओर मीसा भारती व उनके पति शैलेश पर ईडी ने मनी लाॅन्ड्रिंग को लेकर शिकंजा कसा था।

रांची की सीबीआई कोर्ट में आज लालू देंगे हाजिरी

लालू के 12 ठिकानो पर चल रही छापेमारी, जानिए प्रेस कॉन्फ्रेंस में क्या बोली CBI

मीरा vs कोविंद : राष्ट्रपति चुनाव में धुरी बना बिहार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -