नमाज के बाद CM नीतीश ने खाई सेवई, कहा- 'आज राजनीती नहीं...'
नमाज के बाद CM नीतीश ने खाई सेवई, कहा- 'आज राजनीती नहीं...'
Share:

पटना: ईद उल फितर का पर्व आज पूरे बिहार हर्षोल्लास के साथ बिहार में मनाया जा रहा है। पटना के गांधी मैदान में नमाज अदा की गई  जिसमें बड़े आंकड़े में सभी धर्म के लोग सम्मिलित हुए। सीएम नीतीश कुमार भी गांधी मैदान पहुंचे तथा बिहार वासियों को ईद की मुबारकबाद दी। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने नमाज के बाद सेवई भी खाई।

सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि बिहार में भाईचारा बनी रहे इसके लिए हम हमेशा काम करते हैं। अभी माहौल बहुत अच्छा है। पूरे एक माह रोजा रखा गया तथा उसके पश्चात् आज ईद मनाई जा रही है। इस मौके पर सभी लोग बहुत खुश हैं तथा मैं भी उनकी खुशी में सम्मिलित हैं। नीतीश कुमार ने कहा कि हम सभी धर्मों का सम्मान करते हैं। कोई भी धर्म मेरे लिए गैर नहीं है। इस मौके पर गांधी मैदान में उपस्थित मीडिया कर्मियों ने नीतीश कुमार से देश भर की यात्रा और विपक्षी एकता पर सवाल किया तो उन्होंने साफ कहा कि आज ईद है और कुछ नहीं। राजनीति तो बिल्कुल नहीं।

विशेष नमाज के लिए गांधी मैदान में भी सुरक्षा के विशेष तौर पर से व्यवस्था की गई हैं। सुरक्षा व्यवस्था को मुकम्मल बनाए रखने के लिए 5 DSP की प्रतिनियुक्ति की गई है। इसके अतिरिक्त गांधी मैदान में वाटर कैनन, अग्निशमन वाहन, वज्र वाहन सहित अन्य सभी आवश्यक व्यवस्था बहाल कर दी गई है। पूरे राज्य में 350 जगहों पर ईद की नमाज अदा की गई। इसको लेकर सुरक्षा की खास व्यवस्था की गई हैं। बिहार विशेष सशस्त्रत्त् पुलिस (बीसैप) की 29, क्षेत्रीय रिजर्व बल की 12, केंद्र से प्रदान कराई गई अर्द्धसैनिक बल की सात कंपनियों के अतिरिक्त गृह रक्षा वाहिनी के 5,700 सैनिकों की तैनाती की गई है। वहीं, नमाज वाले स्थानों पर 995 स्टैटिक बल भी प्रतिनियुक्ति किए गए हैं।

रमन सिंह ने किया विधानसभा चुनाव में BJP के प्लान का खुलासा

BJP में शामिल होने की ख़बरों के बीच NCP नेता अजित पवार का आया बड़ा बयान, बोले-'100% मैं CM बनना चाहता हूं'

लड़कियों ने ठुकरा दिया प्रपोजल तो भड़के लड़के, बदला लेने के लिए उठाया ये घिनौना कदम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -