BJP में शामिल होने की ख़बरों के बीच NCP नेता अजित पवार का आया बड़ा बयान, बोले-'100% मैं CM बनना चाहता हूं'
BJP में शामिल होने की ख़बरों के बीच NCP नेता अजित पवार का आया बड़ा बयान, बोले-'100% मैं CM बनना चाहता हूं'
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र के सियासी गलियारों में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) नेता अजित पवार के भाजपा में सम्मिलित होने की अटकलों का बाजार गर्म है। इसी बीच अजित ने अपनी सियासी महत्वाकांक्षा भी जता दी है। उन्होंने कहा कि मैं 100 प्रतिशत मुख्यमंत्री बनना चाहता हूं। इसके लिए 2024 का इंतजार क्यों करना? अजित का ये बयान ऐसे वक़्त पर आया है जब कहा जा रहा है कि NCP में फूट पड़ सकती है।

वही इसके साथ ही अजित ने महाविकास अघाड़ी (MVA) गठबंधन को लेकर कहा कि हम पहले धर्मनिरपेक्षता एवं प्रगतिशील होने के बारे में बात करते थे, मगर 2019 में कांग्रेस एवं NCP ने सरकार बनाने के लिए शिवसेना के साथ गठबंधन किया तथा हम धर्मनिरपेक्षता की लाइन से अलग हो गए। इसका बड़ा कारण ये था कि शिवसेना एक हिंदुत्व पार्टी रही है। हालांकि अजित पवार ने भाजपा में सम्मिलित होने की अटकलों को सिरे से खारिज कर दिया है। उन्होंने कहा कि राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी में किसी प्रकार की दरार नहीं है। साथ ही उनके भाजपा में सम्मिलित होने की अटकलों में कोई भी सच्चाई नहीं है। इसी बीच अजित पवार ने कहा कि 2024 क्यों, अब भी मैं सीएम बनने की ख्वाहिश रखता हूं। 

अजित का ये जवाब उस सवाल पर आया जिसमें उनसे पूछा गया था कि क्या वह 2024 में होने वाले महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री पद की रेस में हैं? अजित ने भले ही उनके भाजपा में शामिल होने की अटकलों पर विराम लगा दिया है। मगर हालिया राजनीतिक घटनाक्रम कुछ और ही इशारा कर रहे हैं। हाल ही में मुंबई में NCP की बैठक हुई थी, मगर अजित इसमें शामिल नहीं हुए थे। तब उन्होंने अपने पूर्व तय कार्यक्रमों का हवाला दिया था। अजीत पवार ने कहा था कि वह NCP की बैठक में सम्मिलित नहीं हो सके, क्योंकि उन्हें दूसरे कार्यक्रमों में सम्मिलित होना था। वहीं NCP ने कहा था कि अजित के पार्टी की बैठक में सम्मिलित नहीं होने का मतलब यह कतई नहीं है कि वह संगठन छोड़ने की योजना बना रहे हैं।

बधाई ईद की, निशाना केंद्र सरकार पर! सीएम ममता बनर्जी ने जमकर बोला हमला

शिंदे की शिवसेना और भाजपा कार्यकर्ताओं में हुई मारपीट, वायरल हुआ VIDEO

'जनता के CM.., अजित पवार के समर्थन में लगे पोस्टर, खुद जताई थी मुख्यमंत्री बनने की इच्छा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -