नरम पड़े गृहमंत्री अनिल विज, सीएम मनोहरलाल ने दिखाया पावर
नरम पड़े गृहमंत्री अनिल विज, सीएम मनोहरलाल ने दिखाया पावर
Share:

​हरियाणा में सीएम मनोहरलाल को सरकार बनाने के बाद से ही चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है. वह कभी सहयोगी पार्टी तो कभी अपने ही पार्टी के नेताओं से तालमेल बिठाते नजर आते है. हाल ही में सीएम मनोहरलाल ने राज्‍य के गृहमंत्री अनिल विज को अपनी ताकत दिखाई है. सीआइडी (क्राइम इनवेस्टिगेशन डिपार्टमेंट) की रिपोर्टिंग को लेकर गृह मंत्री विज से कथित विवाद का मामला पार्टी हाई कमान तक पहुंचने के बाद मनोहर लाल ने पावर का अहसास कराया है. भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव व हरियाणा प्रभारी डॉ. अनिल जैन द्वारा मुख्यमंत्री को ही सर्वेसर्वा करार दिए जाने के बाद विज नरम हुए हैं, तो प्रदेश सरकार ने साफ कर दिया है कि अब सीआइडी को सीएम ही संभालेंगे. इसके बाद सीएम और गृहमंत्री का यह विवाद फिर गर्माता दिख रहा है. अनिल विज ने बुधवार को कहा कि सीआइडी राज्‍य का गृहमंत्री होने के नाते उनके पास ही है. इसे इस तरह वापस नहीं लिया जा सकता है.

सीएम कमलनाथ को मोदी सरकार से फंड की दरकार, ​राशि प्राप्त करने के लिए उठाया बड़ा कदम

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज ने मुख्‍यमंत्री कार्यालय और हरियाणा विधानसभा की बेवसाइट पर सीआइडी को मुख्‍यमंत्री के अधीन दिखाए जाने पर बुधवार को बड़ा बयान दिया. अनिल विज ने कहा, 'सरकार वेबसाइट से नहीं रूल ऑफ़ बिज़नेस से चलती है. रूल ऑफ़ बिज़नेस के तहत सीआइडी अब भी गृह विभाग के पास है.'

Bharat Bandh: हड़ताल के दौरान रेलवे ट्रेक पर 4 बम मिलने से मची सनसनी...

अपने बयान में अनिल विज ने कहा कि मुख्यमंत्री सभी विभाग के सर्वे सर्वा होते हैं, मगर कैबिनेट में प्रस्ताव पास कर विधानसभा में बिल पास करवा की सीआइडी विभाग मुख्यमंत्री के पास जा सकता है. उन्होंने रूल ऑफ बिजनेस के मुताबिक सीआइडी उनके (अनिल विज) के पास ही हैं.

नागरिक संशोधन कानून ने भटकते भारतीय शरणार्थी को दिया इंसाफ, यूपी में मौजूद है बहुत बड़ा संख्या

CM कमलनाथ से मिलें कम्प्यूटर बाबा, जानिए क्या हुई चर्चा!

भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय के समर्थन में आई उमा भारती, कहा-गरीबों के रक्षक, इंदौर की शान...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -