किसान आंदोलन: लापता किसानों का पता लगाने में मदद करेगी दिल्ली सरकार, केजरीवाल ने दिया भरोसा
किसान आंदोलन: लापता किसानों का पता लगाने में मदद करेगी दिल्ली सरकार, केजरीवाल ने दिया भरोसा
Share:

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को कहा कि उनकी सरकार आंदोलन स्थलों से गायब हुए किसानों की तलाश में सहायता करेगी और आवश्यकता पड़ने पर उप राज्यपाल और केन्द्र सरकार से भी संपर्क करेगी। केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली सरकार यहां 26 जनवरी को हुई हिंसा के मामले में अलग-अलग जेलों में कैद 115 लोगों के नामों की सूची भी सार्वजनिक करेगी।

उन्होंने प्रेस वालों से बात करते हुए कहा कि, '' हम 115 प्रदर्शनकारियों के नामों की फेहरिस्त जारी कर रहे हैं जिन्हें गणतंत्र दिवस पर हिंसा के संबंध में पुलिस ने अरेस्ट किया था और जो विभिन्न जेल में कैद हैं। हमारी सरकार लापता हुए प्रदर्शनकारियों का पता लगाने की हर संभव कोशिश करेगी और आवश्यकता पड़ने पर मैं उप राज्यपाल और केन्द्र सरकार से बातचीत करूंगा।''

संयुक्त किसान मोर्चा की कानूनी टीम के एक प्रतिनिधि दल ने सीएम केजरीवाल से मुलाकात की और 29 लापता किसानों के नामों की सूची उन्हें सौंपी। इसमें किसानों के आंदोलन के खिलाफ कथित साजिश की न्यायिक जांच कराने और जेल में कैद लोगों की जांच के लिए चिकित्सकीय बोर्ड के गठन की मांग भी की गई है। सीएम केजरीवाल ने न्यायिक जांच की मांग पर कोई टिप्पणी नहीं की।

14 फ़रवरी को भाजपा की बड़ी बैठक, पीएम मोदी-अमित शाह रहेंगे मौजूद

किसानों के सम्मान में आया मिया खलीफा का बयान, कहा- इंटरनेट मत बंद करो

केरल के मुख्यमंत्री के पूर्व सहयोगी एम शिवशंकर को मिली जमानत

 


 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -