असम-मिजोरम विवाद पर बोले सीएम हिमंत बिस्वा सरमा- दर्द भुलाने के लिए चाहिए थोड़ा समय...
असम-मिजोरम विवाद पर बोले सीएम हिमंत बिस्वा सरमा- दर्द भुलाने के लिए चाहिए थोड़ा समय...
Share:

गुवाहाटी: असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने असम एवं मिजोरम विवाद को लेकर बयान जारी किया। उन्होंने बताया कि दोनों प्रदेशों की सरकारें आपस में बात कर रही हैं। उन्हें लगता है कि दोनों पक्ष शांति से तथा शांति के लिए काम करेंगे। उन्होंने बताया कि मिजोरम के साथ शांति के लिए थोड़ा वक़्त चाहिए, क्योंकि इतनी भारी व्यस्तता के पश्चात् सभी दर्द को ठीक करने के लिए कुछ वक़्त तो चाहिए होगा।

हिमंत बिस्वा सरमा ने बताया कि इसके पश्चात् भी दोनों पक्षों से कुछ विश्वास-निर्माण के उपाय आरम्भ करने और फिर कुछ आखिरी प्रस्तावों के बारे में बात करने की जरुरत है। दरअसल, दोनों प्रदेशों के बीच सीमा विवाद जारी है। 26 जुलाई को दोनों प्रदेशों के व्यक्तियों के बीच सीमा पर विवाद हो गया था। इस के चलते गोलीबारी भी हुई थी, जिसमें असम पुलिस के 6 सैनिक तथा एक नागरिक की मौत हुई थी। इस मामले में 50 से अधिक लोग घायल हो गए थे।

वही इससे पूर्व पांच अगस्त यानी बृहस्पतिवार को असम और मिजोरम के मध्य सीमा विवाद से उत्पन्न हुए तनापूर्ण माहौल को कम करने के लिए दोनों प्रदेशों के मंत्रियों की महत्वपूर्ण बैठक हुई थी। मिजोरम की राजधानी आइजोल में हुई इस मीटिंग में दोनों प्रदेश बातचीत तथा सौहार्दपूर्ण ढंग से सीमा विवाद सुलझाने पर सहमत हुए थे। साथ ही यह भी निर्णय लिया गया था कि मिजोरम की यात्रा नहीं करने के सिलसिले में पहले जारी परामर्श को असम वापस लेगा।

'ऑक्सीजन की कमी से मौत' पर मचा सियासी घमासान, डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने दिया बड़ा बयान

पीएम किसान योजना का क्रेडिट लेने की कोशिश में ममता बनर्जी, किसानों को बाँट रहीं ये चिट्ठी

अफगानिस्तान में बिगड़े हालात, भारत ने लिया ये बड़ा फैसला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -