'ऑक्सीजन की कमी से मौत' पर मचा सियासी घमासान, डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने दिया बड़ा बयान
'ऑक्सीजन की कमी से मौत' पर मचा सियासी घमासान, डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने दिया बड़ा बयान
Share:

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने मंगलवार को दावा किया कि राजधानी में ऑक्सीजन की किल्लत से कितनी मौतें हुईं, इसको लेकर केंद्र सरकार ने राज्य सरकार से कोई डेटा नहीं मांगा है. सिसोदिया ने कहा कि केंद्र की तरफ से भले ही हमसे कोई जानकारी नहीं मांगी गई हो, किन्तु हम खुद उनको अपना जवाब देंगे.

सिसोदिया ने आगे कहा कि, 'आज के अखबारों में मैंने खबर पढ़ी कि केंद्र सरकार कह रही है कि उसने राज्य सरकारों से सवाल किया है कि उनके यहां ऑक्सीजन की कमी से कितने लोगों की मौत हुई है? अखबारों की खबरें बता रही है कि 12 सूबों ने कहा कि कोई मौत नहीं हुई और एक राज्य ने कहा कि उनके यहां मौत हुई है." सिसोदिया ने आगे कहा कि, 'कुछ दिन पहले मैंने अखबारों में पढ़ा था कि केंद्र सरकार ने 13 अगस्त तक राज्य सरकारों को वक़्त दिया है और पूछा है कि बताएं ऑक्सीजन की कमी के कारण कितनी मौत हुई है? मैं लगातार अपने अधिकारियों से पूछ रहा हूं कि केंद्र सरकार के यहां से कोई पत्र आया है? किन्तु हमें आज तक ऐसी कोई चिट्ठी नहीं आई है."

सिसोदिया ने दावा करते हुए कहा कि उन्हें केंद्र सरकार की ओर से कोई चिट्ठी नहीं मिली, जिसमें ऑक्सीजन की कमी से हुई मौतों की जानकारी मांगी गई हो. उन्होंने कहा कि जब राज्यों से जानकारी मांगी ही नहीं, तो वो देंगे कहाँ से. सिसोदिया ने आगे कहा कि, 'दिल्ली में ऑक्सीजन का संकट हुआ था, किन्तु बगैर जांच के हम ये नहीं कह सकते कि कितनी मौत हुई. हमने जांच के लिए कमेटी बनाई थी उसको उपराज्यपाल साहब से कहकर रुकवा दिया.'

पीएम किसान योजना का क्रेडिट लेने की कोशिश में ममता बनर्जी, किसानों को बाँट रहीं ये चिट्ठी

अफगानिस्तान में बिगड़े हालात, भारत ने लिया ये बड़ा फैसला

विधानसभा चुनाव से पहले बहाल हो जम्मू कश्मीर का राज्य का दर्जा- कांग्रेस नेता गुलाम नबी आज़ाद

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -