झारखंड में सियासी घमासान के बीच आज इस्तीफा देंगे सीएम हेमंत सोरेन, कौन होगा नया CM ?

झारखंड में सियासी घमासान के बीच आज इस्तीफा देंगे सीएम हेमंत सोरेन, कौन होगा नया CM ?
Share:

रांची: झारखंड में जारी राजनितिक घमासान के बीच सीएम हेमंत सोरेन आज इस्तीफा दे सकते हैं। रिपोर्ट के अनुसार, हेमंत सोरेन विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे सकते हैं। उन्होंने आज 4 बजे मंत्रिमंडल की मीटिंग बुलाई है। इसके बाद हेमंत सोरेन दोबारा सरकार के गठन का दावा पेश करेंगे। इसके लिए झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) नेताओं ने गवर्नर से मिलने का वक़्त मांगा है। गठबंधन के नेता शाम 4 बजे गवर्नर रमेश बैस के साथ मुलाकात करेंगे।

दरअसल, हेमंत सोरेन के खिलाफ लाभ के पद के मामले में हाल ही में निर्वाचन आयोग ने अपनी सिफारिश गवर्नर को भेजी थी। इसमें सोरेन की विधानसभा सदस्यता निरस्त करने की सलाह दी गई थी। हालांकि, गवर्नर रमेश बैस ने अभी तक इस संबंध में कोई फैसला नहीं लिया है। ऑफिस ऑफ प्रॉफिट मामले के मद्देनज़र हेमंत सोरेन ने ये इस्तीफा देने नया पैंतरा चला है। वे गवर्नर रमेश बैस से मिलकर दोबारा सरकार बनाने का दावा पेश कर सकते हैं। नए सिरे से सरकार बनाने की प्रक्रिया भी शुरू हो गई है। 

हेमंत सोरेन की विधायकी पर संकट के बीच राज्य में सियासी घमासान मचा हुआ है। हेमंत सोरेन के नेतृत्व वाले सत्ताधारी गठबंधन के विधायकों को छत्तीसगढ़ के रायपुर में रिसॉर्ट में छिपा दिया गया है, ताकि कोई उन विधायकों को तोड़ न सके। सोरेन सरकार का इल्जाम था कि भाजपा उनके विधायकों को खरीदने की कोशिश कर रही है। 

तेलंगाना सीएम KCR ने नितीश कुमार को बताया 'सिर तन से जुदा' कैसे करते हैं

अब गुलाम नबी को लेकर आपस में लड़ पड़ी कांग्रेस, पार्टी से कई नेता हो सकते हैं 'आज़ाद'

लालू यादव को अब KCR से उम्मीद, कहा- 2024 में मिलकर रोकेंगे भाजपा का रथ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -