कोयला घोटाला मामले में सीएम हेमंत सोरेन को समन, 14 अगस्त को पूछताछ करेगी ED
कोयला घोटाला मामले में सीएम हेमंत सोरेन को समन, 14 अगस्त को पूछताछ करेगी ED
Share:

रांची: झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन को प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने 14 अगस्त को पूछताछ के लिए बुलाया है।  उन्हें अगले सप्ताह राज्य की राजधानी रांची स्थित एजेंसी के कार्यालय में आने के लिए कहा गया है। केंद्रीय जांच एजेंसी उनसे जमीन घोटाला मामले में पूछताछ करेगी। एक रिपोर्ट के अनुसार, व्यवसायी विष्णु अग्रवाल और सौदा सर्किल के राजस्व उपनिरीक्षक भानु प्रताप प्रसाद के बयान में उनके नाम का उल्लेख किया गया था। बरियातू में जमीन के मामले में उनसे पूछताछ होगी।

बता दें कि, फिलहाल बिजनेसमैन विष्णु अग्रवाल जमीन घोटाला मामले में मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप के तहत ED की हिरासत में हैं. विशेष ED अदालत के आदेश पर उन्हें मंगलवार (1 अगस्त) को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया था, इसके बाद अगले दिन ईडी को उनकी पांच दिन की हिरासत मिल गई। कल, ED ने उनकी प्रारंभिक रिमांड अवधि समाप्त होने के बाद 7 दिनों के लिए अतिरिक्त हिरासत की मांग की। हालाँकि, कोर्ट ने सिर्फ 4 दिनों की हिरासत दी और फिलहाल ED अधिकारी उनसे पूछताछ कर रहे हैं। पूछताछ के दौरान न्यूक्लियस मॉल के संचालक विष्णु अग्रवाल ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के नाम का खुलासा किया। हालाँकि, कुछ रिपोर्टों में इस बात पर प्रकाश डाला गया है कि झारखंड के सीएम सोरेन अवैध खनन मामले में ED की जांच के दायरे में हैं। इन रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि उन्हें मनी लॉन्ड्रिंग के एक कथित मामले के सिलसिले में बुलाया गया है। सूत्रों के हवाले से मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि उन्हें धन शोधन निवारण अधिनियम (PMLA) के तहत अपना बयान दर्ज करने के लिए कहा गया है।

बता दें कि, नवंबर 2022 में ED के अधिकारियों ने कथित अवैध खनन मामले में हेमंत सोरेन से करीब साढ़े नौ घंटे तक पूछताछ की थी. एजेंसी द्वारा उनसे पूछताछ करने से पहले, ED ने मामले के सिलसिले में उनके दो करीबी सहयोगियों को गिरफ्तार किया था। उस समय, ED ने दावा किया था कि उसने राज्य में अवैध पत्थर खनन से संबंधित अपराध की 1,000 करोड़ रुपये की आय की "पहचान" की है। आरोप है कि जब हेमंत सोरेन खनन मंत्री का पोर्टफोलियो देख रहे थे, तब उन्होंने खनन पट्टे का ठेका अपने नाम आवंटित कर दिया था। इसी मामले में अब हेमंत सोरेन को समन किया गया है। 

अमित शाह से मिला कूकी प्रतिनिधिमंडल, मणिपुर हिंसा पर हुई व्यापक चर्चा

संसद में दिखा माँ-बेटे का तालमेल, राहुल का मार्गदर्शन करती नज़र आईं सोनिया गांधी

अमित शाह ने संसद में बताया क्या है अविश्वास प्रस्ताव का असली मकसद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -