सीएम गहलोत ने कर दी केरल सरकार की तारीफ, दक्षिण भारत के कांग्रेस नेता भड़के, बोले- आपको यहाँ के बारे में क्या पता ?
सीएम गहलोत ने कर दी केरल सरकार की तारीफ, दक्षिण भारत के कांग्रेस नेता भड़के, बोले- आपको यहाँ के बारे में क्या पता ?
Share:

जयपुर: राजस्थान चुनाव की गहमागहमी के बीच मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के एक बयान से दक्षिण में कांग्रेस पार्टी में खलबली मची हुई है।  दरअसल, सीएम गहलोत ने शनिवार को यह कहते हुए कि उनकी पार्टी को राजस्थान में दूसरा मौका मिलेगा, केरल का उदाहरण दे डाला। उन्होंने कहा कि LDF सरकार को महामारी से निपटने के आधार पर दूसरा कार्यकाल मिला। उन्होंने कहा कि राजस्थान में भी ऐसा ही होगा, जहां लोग उन्हें उनके अच्छे काम के लिए पहचानेंगे। 

इसके बाद कांग्रेस के नेता, जो केरल में मुख्य विपक्ष है, इस टिप्पणी से नाराज हो गए। खासकर ऐसे समय में जब सत्तारूढ़ मोर्चा (LDF) नव केरल सदन जैसे सरकारी कार्यक्रमों में सहयोग नहीं करने के लिए उनकी आलोचना कर रहा है। केरल विधानसभा में विपक्ष के नेता वीडी सतीसन ने कहा कि, 'राजस्थान के मुख्यमंत्री को केरल की स्थिति के बारे में कैसे पता है? मैंने टिप्पणी नहीं सुनी। लेकिन यह बेहद अनुचित है। अगर वह केरल के बारे में कुछ जानते हैं, तो यह हमारे माध्यम से होना चाहिए।' सतीसन ने कहा, हमने कभी ऐसा कुछ नहीं कहा। हालाँकि, केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन और मंत्रियों ने गहलोत की टिप्पणी पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है।

नव केरल सदास को लेकर केरल के मुख्यमंत्री और कांग्रेस के बीच लड़ाई:-

केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन और विपक्ष के नेता वीडी सतीसन चल रहे नव केरल सदा कार्यक्रम पर अपना हमला जारी रखे हुए हैं। विजयन ने आरोप लगाया है कि कांग्रेस नेता सतीसन ने सरकारी कार्यक्रम के लिए एक लाख रुपये आवंटित करने के लिए अपने निर्वाचन क्षेत्र में परवूर नगर पालिका के अध्यक्ष को धमकी दी है। कांग्रेस ने अपने द्वारा शासित सभी स्थानीय निकायों से LDF के आउटरीच कार्यक्रम के लिए धन का योगदान नहीं करने के लिए कहा था, यह कहते हुए कि यह एक CPI (M) अभियान था और कोई सरकारी कार्यक्रम नहीं था। सीएम ने कार्यक्रम का बहिष्कार करने पर कांग्रेस का मजाक भी उड़ाया था। इसका जवाब देते हुए सतीसन ने कहा कि न तो सरकार और न ही संबंधित अधिकारियों के पास पंचायतों, नगर पालिकाओं और निगमों को कार्यक्रम के लिए अपने फंड से धन आवंटित करने का निर्देश देने का अधिकार है।

जब जांच ही नहीं हुई, तो हम दोषी कैसे ? खालिस्तानी आतंकी निज्जर की हत्या पर कनाडा को भारत ने फिर लताड़ा

'इन्होने तो पूर्व पीएम नरसिम्हा राव के पार्थिव देह को भी पार्टी हेडक्वार्टर में नहीं रखने दिया..', कांग्रेस पर बरसे तेलंगाना के मंत्री KTR

सौम्या विश्वनाथन हत्याकांड में 15 साल बाद आया फैसला, 4 दोषियों को कोर्ट ने सुनाई उम्रकैद की सजा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -