राहुल गांधी के खिलाफ FIR पर बोले CM बघेल- 'अगर सावरकर को देखना है तो...'
राहुल गांधी के खिलाफ FIR पर बोले CM बघेल- 'अगर सावरकर को देखना है तो...'
Share:

रायपुर: छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने वीर सावरकर पर एक टिप्पणी को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराने का प्रश्न उठाया है। इसके साथ-साथ भूपेश बघेल ने सावरकर ( Veer Savarkar) कि एक चिट्ठी को लेकर भाजपा से जवाब मांगा है। शुक्रवार को सीएम भूपेश बघेल ने रायपुर में मीडियाकर्मियों से चर्चा के चलते यह बात कही। आगे उन्होंने कहा कि संघर्ष के चलते सभी स्वतंत्रता सेनानी जेल गए, मगर किसी ने माफी नहीं मांगी। 

उल्लेखनीय है कि वीर सावरकर के नाम पर देश में बीते कई दिन से राजनीतिक संग्राम मचा है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी के बयान के पश्चात् भड़की इस चिंगारी की लपट पूरी देश में फैल चुकी है। अब इस मुद्दे पर आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है। इस बीच राहुल गांधी के खिलाफ FIR को लेकर कांग्रेस नेता एवं छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ये अपनी प्रतिक्रिया दी है।

उन्होंने कहा, 'लोकमान्य बाल गंगाधर तिलक 6 वर्षों तक मांडले जेल में रहे, उन्होंने माफी नहीं मांगी। सरदार भगत सिंह को फांसी दी गई तथा उन्होंने भी माफी नहीं मांगी। इसी प्रकार, महात्मा गांधी, जवाहरलाल नेहरू एवं सरदार पटेल ने भी माफी नहीं मांगी।' इससे पहले महात्मा गांधी के परपोते एवं लेखक तुषार गांधी ने वीर सावरकर पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी के दावे का समर्थन किया तथा कहा कि सावरकर ने जेल से बाहर निकलने के लिए अंग्रेजों से माफी मांगी थी तथा इतिहास में इसके सबूत हैं। शुक्रवार को कांग्रेस भारत जोड़ो यात्रा में सम्मिलित हुए तुषार गांधी ने कहा, 'यह सच है कि वीर सावरकर अंग्रेजों के दोस्त थे, उन्होंने जेल से बाहर निकलने के लिए अंग्रेजों से माफी मांगी तथा ऐसा नहीं है कि हमने इसे व्हाट्सएप यूनिवर्सिटी से लिया है। इतिहास में सबूत हैं।'

जेल में मसाज कराते नजर आए सत्येंद्र जैन, वीडियो वायरल होते ही मचा सियासी बवाल

'इनके पेट में दर्द हो रहा है', CM सोरेन ने BJP पर बोला हमला

भारत जोड़ो यात्रा पर भारी पड़ रहा गहलोत-पायलट विवाद, क्या समाधान करेंगे राहुल ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -