CM बघेल ने चढ़ाई मां दंतेश्वरी को 11 किलोमीटर लंबी चुनरी, मंदसौर का टूटा रिकॉर्ड

रायपुर: छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल मंगलवार को प्रदेश के नक्सल प्रभावित जिले दंतेवाड़ा के लोकप्रिय दंतेश्वरी मंदिर पहुंचे। यहां उन्होंने माता के मंदिर में 11 किमी लंबी चुनरी चढ़ाई। अफसरों के मुताबिक, लाल रंग की यह चुनरी अभी तक इस मंदिर में चढ़ाई गई सबसे लंबी चुनरी है। यह चुनरी खास तौर पर मां दंतेश्वरी को अर्पित करने डेनेक्स नवा गारमेंट फैक्ट्री में बनाया गया है। डेनेक्स की 300 महिलाओं ने इस चुनरी को एक हफ्ते में तैयार किया है। डेनेक्स की महिलाओं के नाम अब विश्व रिकॉर्ड में दर्ज हो गया। इससे पहले नर्मदा मैय्या को मंदसौर में 8 किमी लंबी चुनरी ओढ़ाई गई थी। 

वही सीएम बघेल यहां अपने विधानसभावार जन संपर्क अभियान 'भेंट मुलाकात' के भाग के रूप में आए थे। यहां उन्होंने मां दंतेश्वरी देवी के मंदिर में पूजा-अर्चना की। इसी के चलते चुनरी चढ़ाई गई। सीएम बघेल ने कहा, बस्तर प्राकृतिक सुंदरता तथा भाईचारे का स्थान है जिसका दंतेवाड़ा हिस्सा है। यहां लोग रक्तपात से थक चुके हैं तथा शांति चाहते हैं। क्षेत्र फिर शांति की तरफ लौट रहा है।

नक्सलवाद का उल्लेख करते हुए मुख्यमंत्री बघेल ने कहा कि पुलिस निगरानी सघन की गई है। पहले जहां गोलियों तथा धमाकों की बातें आम थीं अब उसे डैनेक्स जैसी पहलों के लिए जाना जाता है। सीएम बघेल ने कहा कि हमारी सरकार के जनता केंद्रित कार्यों तथा योजनाओं के कारण यहां परिवर्तन आ पाया है। उन्होंने कहा कि अब बस्तर के दूरदराज के इलाकों में भी ये योजनाएं पहुंच रही हैं। उन्होंने कहा कि रोजगार की उपलब्धता तथा लोगों को स्वरोजगार को लेकर प्रोत्साहित करने के लिए भी काम किए जा रहे हैं तथा यह नक्सवाद की दिक्कत से निपटने का एक तरीका है।

कथा के दौरान प्रदीप मिश्रा ने किया PM का बखान तो भड़क गए दिग्गी, बोले- 'मोदी प्रसंग किस धार्मिंक ग्रंथ का अंग है'

'बलात्कार' पर मुलायम यादव के पुराने बयान को लेकर सीएम योगी ने अखिलेश को घेरा, विधानसभा में कही ये बात

पिता मंत्री थे तो चीनियों को दिलवा दिया 'भारत' का वीजा, अब कांग्रेस सांसद कार्ति चिदंबरम पर ED ने कसा शिकंजा

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -