CM बघेल ने केंद्र पर बोला हमला, कहा- 'सारी रात जगाकर रखती है ED...'
CM बघेल ने केंद्र पर बोला हमला, कहा- 'सारी रात जगाकर रखती है ED...'
Share:

रायपुर: छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने रविवार को दावा किया कि प्रदेश में हाल में प्रवर्तन निदेशालय द्वारा मारे गये छापे राजनीति से प्रेरित हैं। ED, CBI, DRI एवं आयकर विभाग सहित केंद्रीय एजेंसियां लोकतंत्र के लिए खतरा बन गई हैं क्योंकि बीजेपी की अगुवाई वाली केंद्र सरकार उनका दुरुपयोग कर रही है। उन्होंने इलाज लगाया कि ED डराती-धमकाती है, मारती-पीटती है, सारी रात जगाकर रखती है। शराब घोटाले में ED ने न तो कोई कार्रवाई की और न ही डिस्टिलियरी की संपत्तियां कुर्क की जो मुख्य अपराधी है। सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि छत्तीसगढ़ के बीजेपी मामलों के प्रभारी ओम माथुर द्वारा शनिवार को सरगुजा में यह कहा जाना कि देखिए , अगले 2 महीने में क्या होता है, केंद्रीय एजेंसियों के दुरुपयोग का ताजा उदाहरण है। ED ऑनलाइन जुआ ऐप मामले में प्रदेश सरकार को बदनाम कर रही है। ED एक विभाग में जाती है, फिर दूसरे विभाग में जाती है, जब उसे वहां भी कुछ नहीं मिलता है तो वह तीसरे विभाग में जाती है किन्तु उसे वहां भी कुछ हाथ नहीं लगता है। 

बघेल ने कहा कि ED ऑनलाइन जुआ ऐप की जांच कर रही है जबकि इस मामले में प्रदेश सरकार पहले ही कार्रवाई कर चुकी है। वह मुख्य अपराधी के खिलाफ लुटआउट सर्कुलर जारी कर चुकी है। ED के छापे राजनीति से प्रेरित हैं। एजेंसी ने शराब घोटाले में मुख्य अपराधी डिस्टिलयर्स के खिलाफ न कोई कार्रवाई की है, ना ही उसकी संपत्ति कुर्क की है। सीएम ने कहा कि प्रदेश सरकार ने ऑनलाइन जुआ ऐप मामले में लगातार कार्रवाई की और कई मोबाइल फोन, लैपटॉप, गजेट और पैसे बरामद किये। बघेल ने आरोप लगाया कि ED ने ऑनलाइन जुआ ऐप के दो निदेशकों को पकड़ने के लिए अबतक कोई प्रयास नहीं किया जो विदेश में हैं। इन दोनों निदेशकों ने न सिर्फ छत्तीसगढ़ वरन मध्यप्रदेश, महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश एवं अन्य प्रदेशों से करोड़ों रुपये लूटे हैं किन्तु ED सिर्फ यहां इस मामले की तहकीकात क्यों कर रही है। 

कैग की हाल की रिपोर्ट में कहा गया है कि 2019-22 के चलते प्रदेश में कोई अनियमितता नहीं हुई। सीएम बघेल ने कहा- नियमों में परिवर्तन के बाद ED के पास असीमित शक्तियां आ गई हैं। अब ED किसी को भी गिरफ्तार कर सकती है। उसकी संपत्तियां बरामद कर सकती है। इन संपत्तियों को छुड़वाने की कोई संभावना नहीं है। एक बार अपराधी जेल चला जाता है तो जमानत की गुजाइंश नहीं रह जाती है। ED आपको डराती-धमकाती है, मारती-पीटती है, सारी रात जगाकर रखती है, आपसे पूछताछ करती है तथा बोलती है कि या तो जेल जाओ या उस कागज पर हस्ताक्षर करो जिसे उसने पहले से टाइप तैयार रखा होता है। सीएम बघेल ने कहा कि उन्होंने प्रधानमंत्री , गृहमंत्री , वित्तमंत्री और ED को उस चिटफंड घोटाले के सिलसिले में कार्रवाई करने के लिए पत्र लिखा था जो बीजेपी सरकार के सत्ता में रहने के चलते हुआ था, किन्तु अबतक कुछ नहीं हुआ। ED एवं IT बीजेपी के दो मजबूत प्रकोष्ठ हैं जिसके जरिए वह यहां विधानसभा चुनाव लड़ रही है। बता दें कि इस वर्ष के अंत तक छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। इसको लेकर बीजेपी एवं कांग्रेस में राजनीतिक वार पलटवार जारी है। 

पीएम मोदी ने अर्धसैनिक बलों के 51,000 नए जवानों को बांटे नियुक्ति पत्र, दिया 'अमृत रक्षक' नाम

'INDIA' गठबंधन की मुंबई बैठक से पहले बोले CM नीतीश- 'मेरी कोई इच्छा नहीं है...'

PFI नेता अब्दुल रजाक को सुप्रीम कोर्ट ने दी जमानत, भारत को 'इस्लामी राष्ट्र' बनाने के मिशन पर काम कर रहा है ये कट्टरपंथी संगठन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -