'INDIA' गठबंधन की मुंबई बैठक से पहले बोले CM नीतीश- 'मेरी कोई इच्छा नहीं है...'
'INDIA' गठबंधन की मुंबई बैठक से पहले बोले CM नीतीश- 'मेरी कोई इच्छा नहीं है...'
Share:

पटना: बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने कहा है कि ‘इंडिया’ गठबंधन में कुछ और दल सम्मिलित होंगे। उन्होंने कहा कि हम विपक्षी एकता की अगली बैठक में हिस्सा लेने मुंबई जा रहे हैं। वहां हम सब दोबारा एक साथ मिल बैठकर 2024 लोकसभा चुनाव की तैयारी पर फैसला लेंगे। रविवार को सीएम लोहिया पथ चक्र का निरीक्षण करने के पश्चात् पत्रकारों से बात कर रहे थे। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव को लेकर मेरी कोई व्यक्तिगत इच्छा नहीं है। हम आरम्भ से यह बात बोल रहे हैं। हम सभी विपक्षी दलों को एकजुट करना चाहते हैं। हम चाह रहे हैं कि लोकसभा चुनाव की सीटों का बंटवारा जल्द हो और तय हो जाए कि कौन-कौन, कहां-कहां से लड़ेगा। मीडिया के सवाल पर उन्होंने कहा कि विपक्ष क्या बोलता है, उसका कोई मतलब नहीं है।

सीएम नीतीश कुमार ने कहा है कि बीजेपी के लोग जान रहे हैं कि हम इतने लोगों को एकजुट कर रहे हैं तो उनको नुकसान होने वाला है। इसलिए बीजेपी के लोग अनाप-शनाप बोलते रहते हैं। बीजेपी के लोग क्या बोलते हैं, उसपर हम ध्यान नहीं देते है। रविवार के दिन काम पर निकलने को लेकर पत्रकारों द्वारा पूछे गये प्रश्न पर सीएम ने कहा कि हमको केवल काम करना है। काम से ही मतलब रखते हैं। दिन कोई मायने नहीं रखता है। ध्यान हो कि विपक्षी एकता पर अगली बैठक मुंबई में एक सितंबर को होनी है। इससे पहले दो बैठकें हो चुकी हैं। पहली बैठक 23 जून को पटना में हुई थी, जिसमें 15 दलों के शीर्ष नेता हिस्सा लिये थे। दूसरी बैठक में बेंगलुरु में 17-18 जुलाई को हुई थी, जिसमें 26 दलों के नेता सम्मिलित हुए थे। इसी बैठक में विपक्षी महागठबंधन का नाम ‘इंडिया’ दिया गया था। रविवार को सीएम नीतीश कुमार ने सड़क मार्ग से पटना के आसपास गंगा नदी के बढ़ते जलस्तर का जायजा लिया।

मुआयना के क्रम में उन्होंने पदाधिकारियों को निर्देश दिया कि गंगा नदी के बढ़ते जलस्तर को ध्यान में रखते हुए पूरी तरह सचेत रहें तथा सारी तैयारियां पूरी रखें। गंगा नदी के किनारे, जहां भी घनी आबादी है, वहां निरंतर चौकसी एवं विशेष निगरानी रखें, जिससे लोग सुरक्षित रहें। सीएम अटल पथ होते हुए जेपी गंगा पथ से रानी घाट पहुंचे, जहां उन्होंने गंगा के जलस्तर में हुई बढ़ोतरी को देखा। जेपी गंगा पथ पर रानी घाट से पैदल चलते हुए सीएम ने पटना लॉ कॉलेज गंगा घाट, गोलकपुर बालू घाट, बहरवा घाट और गांधी घाट के आसपास के क्षेत्रों में गंगा नदी के जलस्तर की स्थिति को देखा और अफसरों के इस सिलसिले में विस्तृत जानकारी ली। इस अवसर पर तमाम अफसर मुख्यमंत्री के साथ उपस्थित थे।

'500 रुपए में सिलेंडर से लेकर महिलाओं को प्रतिमाह 1500 रुपए तक', जनता के लिए कमलनाथ ने किए 11 बड़े ऐलान

'भाजपा ने करवाया था पुलवामा हमला, राम मंदिर पर भी करवा सकती है..', क्या आतंकियों को न्योता दे रहे उद्धव ठाकरे ?

फ्रांस ने स्कूलों में इस्लामिक पोशाक 'अबाया' पर लगाया प्रतिबंध

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -