सीएम गहलोत का बड़ा ऐलान- JEE और NEET के अभ्यर्थियों के लिए फ्री बस सेवा, लॉकडाउन में भी रोक नहीं
सीएम गहलोत का बड़ा ऐलान- JEE और NEET के अभ्यर्थियों के लिए फ्री बस सेवा, लॉकडाउन में भी रोक नहीं
Share:

जयपुर: इजीनियरिंग एंट्रेंस एग्ज़ाम यानी JEE Main मंगलवार से राजस्थान के 19 सेंटर्स पर शुरू हो चुकी है। 6 सितंबर तक सुबह 9 से दोपहर 12 और दोपहर 3 से शाम 6 बजे के मध्य होने वाली इस एग्जाम में राज्य के लगभग 45 हजार स्टूडेंट्स हिस्सा ले रहे हैं। राज्य के 9 जिलों में बने 19 परीक्षा केंद्रों पर सुबह से ही परीक्षार्थी और उनके अभिभावक पहुंचने लगे थे।

पहले दिन यानी मंगलवार को बीआर्क और बी-प्लानिंग की परीक्षा है और इसे लेकर परीक्षार्थी खासे उत्साहित दिखाई दे रहे थे। वहीं, JEE Main के लिए एक दिन पहले अभ्यर्थियों के लिए प्रदेश की अशोक गहलोत सरकार ने बड़ी राहत का ऐलान करते हुए रोडवेज बसों में उनके निशुल्क यात्रा  की छूट दी। वहीं अभ्यर्थियों और उनके अभिभावकों के लिए राज्य में लॉकडाउन लागू नहीं होने की भी घोषणा कर दी।

सीएम अशोक गहलोत ने NEET और JEE Main एग्जाम के अभ्यर्थियों की समस्याओं के मद्देनज़र कई सुविधाएं और राहत प्रदान की हैं। सीएम गहलोत के निर्देश पर इस संबंध में गृह विभाग ने आदेश जारी कर दिए हैं। इस संबंध में गृह विभाग के प्रमुख शासन सचिव अभय कुमार ने बताया कि JEE और NEET अभ्यर्थियों और उनके अभिभावकों के लिए सूबे में लॉकडाउन लागू नहीं माना जाएगा। उन्होंने बताया कि नीट और जेईई के स्टूडेंट्स और उनके अभिभावकों के लिए एडमिट कार्ड की हार्ड या सॉफ्ट कॉपी को वैध पास माना जाएगा।

सीएम योगी का बड़ा ऐलान - अब यूपी में सिर्फ संडे को होगा लॉकडाउन, बंद रहेंगे बाज़ार

प्रणब मुखर्जी के निधन पर इस देश ने भी किया राष्ट्रीय शोक का ऐलान, झुका रहेगा झंडा

बिहार चुनाव: राजद का एक और विधायक JDU में हुआ भर्ती, अब तक 7 MLA छोड़ चुके हैं पार्टी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -