दिल्ली के कालकाजी घाट पर मिली छठ पूजा की इजाजत, सीएम केजरीवाल ने दी बधाई
दिल्ली के कालकाजी घाट पर मिली छठ पूजा की इजाजत, सीएम केजरीवाल ने दी बधाई
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली के सीएम और आम आदमी पार्टी के अध्यक्ष अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को पूर्वांचल के लोगों को छठ पूजा के लिए कालकाजी में घाट बनाए जाने की इजाजत मिलने पर बधाई दी है. इसके पहले कालकाजी में दिल्ली नगर निगम के पार्क में 'घाट' बनाने की इजाजत नहीं दी गई थी. 

आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता संजय सिंह ने पार्टी के अन्य नेताओं के साथ गुरुवार को कुछ देर के लिए दक्षिण दिल्ली के ग्रेटर कैलाश में धरना दिया था. इसके बाद अधिकारियों ने घाट बनाने की इजाजत दे दी थी. आप नेताओं ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर घाट निर्माण को लेकर गंदी राजनीति करने का इल्जाम भी लगाया था. सीएम केजरीवाल ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, 'कुछ लोग पूर्वांचल भाइयों को छठ के लिए घाट नहीं बनाने दे रहे थे. पूर्वांचली भाइयों ने साथ संघर्ष किया और अंत में आपकी जीत हुई, और अहंकार की हार. घाट अब बन रहा है. बधाई.'' 

आपको बता दें कि छठ उत्सव मुख्यत: बिहार और पूर्वी उत्तरप्रदेश के लोग (पूर्वांचली) मनाते हैं. चार दिवसीय छठ उत्सव गुरुवार से आरंभ हो चुका है और इसके अंतिम दो दिनों में श्रद्धालु पूजा होगी और सुबह तथा शाम में नदी या अन्य जल निकायों में डुबकी लगाकर भगवान सूर्य को अर्घ्य दिया जाएगा. पूजा के लिए गड्ढे खोदने के बाद इनमें पानी भर कर अस्थायी ''घाट'' बनाए गए हैं.

आज तीन दिवसीय थाईलैंड दौरे पर रवाना होंगे पीएम मोदी, ASEAN-भारत सम्मेलन में लेंगे हिस्सा

Whatsapp जासूसी कांड पर छिड़ी सियासी बहस, अखिलेश यादव ने मोदी सरकार पर साधा निशाना

सत्यपाल मलिक ने किया बड़ा खुलासा, कहा- कश्मीर के लिए सबसे बड़ा खतरा 'जमात' क्योंकि...

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -