जमकर बरसेंगे मेघ, तरबतर होंगे पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़, देखें IMD की भविष्यवाणी
जमकर बरसेंगे मेघ, तरबतर होंगे पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़, देखें IMD की भविष्यवाणी
Share:

नई दिल्ली: मानसून की दस्तक के साथ ही भारत के कई राज्यों में भारी बारिश ने आम जनता का जीना मुश्किल कर दिया है। महाराष्ट्र के बाद IMD ने पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ में भारी बारिश का अनुमान जताया है।  भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने शुक्रवार को अगले दो दिनों के दौरान 10 जुलाई तक पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ में भारी बारिश होने की संभावना है। 

IMD के अनुसार, इस दौरान किसानों को हिदायत दी जा रही है कि वे अतिरिक्त पानी की निकासी के उपाय करें और इसे खेतों में इकठ्ठा न होने दें, ताकि ओवर-हाइड्रेशन और तेज हवाओं के चलते धान की खेती को होने वाले नुकसान से बचा जा सके। मौसम विभाग के अनुसार, पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ में 8 जुलाई से 10 जुलाई तक, भारी (64.5 से 114.5 मिमी) से बहुत भारी वर्षा (115.6 से 204.4 मिमी) होने का अनुमान है।  विभाग के अनुमान के अनुसार, इन राज्यों और केंद्र शासित प्रदेश में गरज के साथ बिजली गिरने की भी संभावना है। 

IMD ने अपने बयान में कहा है कि, '08 तारीख को पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़-दिल्ली में गरज/बिजली के साथ हल्की बारिश हो सकती है। उसके बाद 09-10 जुलाई के दौरान इस क्षेत्र में व्यापक वर्षा गतिविधि का अनुमान है।' होशियारपुर, नवांशहर, रोपड़, लुधियाना, जालंधर और पंजाब के कई अन्य शहरों में 9 जुलाई से 10 जुलाई के बीच भारी बारिश हो सकती है। हरियाणा के कई शहरों में भी मूसलाधार बारिश का अनुमान है।

मिर्ची बाबा बोले- हिन्दू-देवताओं को अपमानित करने वाले फिल्म निर्माताओं का...

दिल्ली: भीड़ ने गांधीनगर में थाने पर किया पथराव, जानिए क्या है मामला ?

नूपुर विवाद के बाद देश पर हुआ साइबर अटैक, 2000 से अधिक वेबसाइट्स हैक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -