तेलुगु भाषा के लिए भारत में जल्द उपलब्ध होगी भारत की पहली क्लाउड स्टोरेज सेवा
तेलुगु भाषा के लिए भारत में जल्द उपलब्ध होगी भारत की पहली क्लाउड स्टोरेज सेवा
Share:

जैसा कि हम सभी जानते हैं कि गूगल और कुछ अन्य विदेशी कंपनियों जैसी सभी विदेशी कंपनियों द्वारा उपलब्ध क्लाउड स्टोरेज सेवाएं, लेकिन अब एक ऐसी सेवा जो भारत में बनाई गई है। हां, आपने इसे सही सुना, डिजिबॉक्स्सक्स के साथ नीति आयोग ने भारत का पहला डिजिटल स्टोरेज मैनेजमेंट प्रोवाइडर लॉन्च किया, जिसमें एंटरप्राइजेज और व्यक्ति गूगल की पसंद से काफी कम कीमत पर अपनी फाइलों को स्टोर कर सकते हैं।

आपकी जानकारी के लिए आइए साझा करें कि सॉफ्टवेयर-ए-सर्विस (सास) उत्पाद पहले से ही आठ भाषाओं में उपलब्ध है, कंपनी जल्द ही तेलुगु में अपनी सेवा शुरू करने की योजना बना रही है। साथ ही कंपनी अपने डाटा सेंटर की योजना बना रही है और हैदराबाद को अपने विकल्पों में से एक के रूप में देख रही है। उत्पाद के कामकाज की व्याख्या करते हुए, डिजिबॉक्सक्स के सीईओ अर्नब मित्रा ने कहा, "जहां भारत स्मार्टफोन और लैपटॉप के लिए सबसे बड़ा बाजार है, वहीं कम कीमत के बिंदु पर कोई एक भारतीय भंडारण मंच उपलब्ध नहीं है। इस समस्या के समाधान के लिए हमने नीति आयोग के साथ साझेदारी की और पिछले साल दिसंबर में अपना प्लेटफॉर्म लॉन्च किया। एंटरप्राइजेज या व्यक्तियों को या तो अपने मोबाइल या डेस्कटॉप पर हमारे ऐप को डाउनलोड करना होगा और उनकी सभी फाइलों को सीधे हमारे क्लाउड स्टोरेज प्लेटफॉर्म पर स्टोर किया जा सकता है। हमने मान्यता प्राप्त डेटा केंद्रों अखिल भारतीय के साथ भागीदारी की है और हमारे क्लाउड पर संग्रहीत सभी फाइलें एन्क्रिप्टेड हैं।

हालांकि यह ध्यान देने की जरूरत है कि भंडारण मासिक और वार्षिक योजनाओं में 30 रुपये प्रति माह से शुरू होता है। व्यक्तियों के लिए, एक मुफ्त खाता है जो 20 जीबी स्टोरेज, 2GB अधिकतम फ़ाइल आकार और जीमेल एकीकरण के साथ आता है। एसएमबी के लिए, 999 रुपये की योजना में 50TB स्टोरेज और 10GB अधिकतम फ़ाइल आकार शामिल है।

अब इन 10 लोकप्रिय मंदिरों से ऑनलाइन मिलेंगे 'प्रसादम'

मनसुख हिरेन मौत मामला: मुंबई पुलिस के अधिकारी ने सचिन वाजे को किया गिरफ्तार

आंध्र के नेल्लोर में हुआ भयंकर सड़क हादसा, तमिलनाडु के 8 तीर्थयात्रियों की गई जान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -