इस नदी की स्वच्छता मोह लेगी आपका मन, तस्वीर हुई वायरल
इस नदी की स्वच्छता मोह लेगी आपका मन, तस्वीर हुई वायरल
Share:

जब भी किसी नदी की बात सामने आती है तो लोग इसकी सफाई को लेकर अवश्य चर्चा करते हैं. हमेशा ये शिकायत सामने आती है कि भारत में नदियां बहुत गंदी रहती है. लेकिन आप सभी को बता दें कि  भारत में एक ऐसी नदी भी है, जो अपनी सफाई के कारण पहचानी जाती है. ये नदी इतनी साफ है कि इस नदी में नीचे पत्थरों और पेड़ों को आराम से आप देख सकते है. इस नदी को देखने के उपरांत ऐसा लगता है कि कोई बोट हवा में घूम रही हो. ये नदी एकदम कांच की तरह नज़र आती है. शायद आपको हमारी इस बात पर यकीन न आए, लेकिन हम बता दें इसका सबूत इन दिनों सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है.

सोशल मीडिया पर कुछ वक़्त से एक फोटो बहुत वायरल हो रही है, जिसमें एक बोट नज़र आ रही है. दरअसल, ये बोट एक नदी घूमती हुई नज़र आ रही है. हम बात कर रहे हैं मेघालय की उमनगोत नदी की. ये नदी  हिन्दुस्तान की  सबसे साफ नदी के नाम से जानी जाती है. इतना ही नही इस नदी की खूबसूरती पर हर कोई कायल हो रहा है. बता दें कि उमनगोत भारत-बांग्लादेश सीमा के पास, एशिया के सबसे स्वच्छ गांव मावलिननॉन्ग (Mawlynnong) गांव से बहती है.

इस फोटो को सोशल मीडिया प्लेटफार्म ट्विटर अकाउंट पर साझा किया गया है. आप सभी फोटोज को Erik Solheim नाम के पेज पर देख पाएंगे. तस्वीर को साझा करते हुए उन्होंने कैप्शन में लिखा, ‘दुनिया की सबसे स्वच्छ नदियों में से एक इंडिया के मेघालय राज्य में है. उमनगोट नदी इसको देखकर ऐसा लगता है जैसे बोट हवा में तैर रही है. पानी इतना साफ है. काश सभी नदियां उतनी ही स्वच्छ होतीं.’ इस पोस्ट पर अभी तक कुछ हजार लाइक्स भी मिल रहे है. वहीं सोशल मीडिया यूजर्स ने इस फोटो के कमेंट सेक्शन में अपना रिएक्शन भी  शेयर कर रहे है.

दिल्ली में फिर लौटेगा ओड-इवन सिस्टम ? केजरीवाल सरकार ने वाहन चालकों को दिया अहम निर्देश

चालू होने के लिए तैयार हैं INS विशाखापत्तनम:- आईएनएस ऑफिसर

आंध्र प्रदेश में नहीं थम रहा बारिश का कहर, 3 मंजिला ईमारत गिरने से 4 की मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -