माउंट आबू की नक्की झील में चलाया गया सफाई अभियान, CRPF जवानों ने भी लिया हिस्सा
माउंट आबू की नक्की झील में चलाया गया सफाई अभियान, CRPF जवानों ने भी लिया हिस्सा
Share:

माउंट आबू: पीएम नरेन्द्र मोदी द्वारा चलाए गए स्वच्छता अभियान मूहिम का असर देश के कई हिस्सों में दिख रहा है. राजस्थान के विख्यात हिल स्टेशन माउंट आबू स्थित नक्की झील की सफाई का काम रविवार को शुरू हुआ. सफाई अभियान के दौरान शहरवासियों और सैन्य बलों ने श्रम दान कर झील के किनारों पर पड़े हुए कचरे को एकत्रित किया.

उल्लेखनीय है कि, ढाई किमी के व्यास में प्राकृतिक रूप से समाहित नक्की झील में बीते काफी दिनों से कूड़ा करकट सहित प्लास्टिक व काच की बॉटल्स झील के किनारों पर बिखरी हुई दिखाई दे रही थी. जिसकी साफ सफाई का कार्य स्थानीय लोगों और सीआरपीएफ जवानों ने मिलकर आरंभ किया. अभियान के दौरान बड़ी तादाद में सीआरपीएफ के जवान उपस्थित थे. सीआरपीएफ के जवानों ने झील के गवर्नर जेटी के दलदल वाले भाग की सफाई करने की जिम्मेदारी बखूबी निभाई.

राजस्थान का यह इलाका अपने मशहूर हिल स्टेशन के अलावा प्राकृतिक दृश्यों के लिए जाना जाता है. यहां आने वाले पर्यटक घूमने के बाद कूड़ा कचरा झील के पास फेंक देते हैं. जिससे यहां प्रदूषण भी बढ़ जाता है. आपको बता दें कि 2014 का लोकसभा चुनाव जीतने के बाद पीएम नरेंद्र मोदी ने सफाई अभियान को एक अभियान की तरह शुरू किया था. इसकी शुरुआत उन्होंने वाराणसी से की थी.

बजट के बाद पहली बार डीजल के दामों में आई कमी, पेट्रोल में भी दिखी स्थिरता

कर्नाटक: कुमारस्वामी सरकार पर मंडराया संकट, अब कांग्रेस के 21 मंत्रियों ने दिया इस्तीफा

क्या बिखर जाएगी कर्नाटक की गठबंधन सरकार, अब निर्दलीय विधायक ने दिया मंत्री पद से इस्तीफा...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -