क्या बिखर जाएगी कर्नाटक की गठबंधन सरकार, अब निर्दलीय विधायक ने दिया मंत्री पद से इस्तीफा...

क्या बिखर जाएगी कर्नाटक की गठबंधन सरकार, अब निर्दलीय विधायक ने दिया मंत्री पद से इस्तीफा...

बेंगलुरू: निर्दलीय विधायक एच नागेश ने कर्नाटक की कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन वाली सरकार से समर्थन वापस ले लिया है और मंत्री पद से इस्‍तीफा दे दिया है। उन्हें आज सुबह सभी मंत्रियों की बुलाई ब्रेकफास्‍ट मीटिंग में शामिल होना था, किन्तु इसके बजाय वे राजभवन चले गए और इस्‍तीफा देकर अपनी निजी कार से लौट गए। इसके साथ ही उन्‍होंने अपने इस्‍तीफे में यह भी कहा कि अगर भाजपा सरकार बनाती है तो वह उसका समर्थन करेंगे।

इस तरह एच डी कुमारस्‍वामी के नेतृत्‍व में जेडीएस-कांग्रेस सरकार पर खतरा गहरा गया है, क्‍योंकि अब तक नागेश सहित कुल 13 विधायकों ने इस्‍तीफा दे दिया है। इसके साथ ही बागी विधायकों की कुल तादाद बढ़कर 14 (एक विधायक ने पहले ही इस्‍तीफा दे दिया था) पहुंच गई है। अब इस तरह विधानसभा में संख्‍याबल के लिहाज से देखें तो एक तरह से मुकाबला टाई हो गया है। ऐसा इसलिए क्‍योंकि अगर ये इस्‍तीफे स्‍वीकार हो जाते हैं तो विधानसभा में सदस्‍यों की तादाद 210 रह जाएगी।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पास 105 विधायक हैं और इस सूरते हाल में उसके पास बहुमत के लिए 1 वोट की कमी रहेगी। वहीं ऐसे मौके पर स्‍पीकर का वोट महत्वपूर्ण हो जाएगा। इसलिए माना जा रहा है कि भाजपा अभी देखो और इंतजार करो की रणनीति पर काम कर रही है। वहीं गठबंधन वाली सरकार के माथे पर शिकन पड़ने लगी है।

बीच सड़क पर ही SP के पैर पकड़ कर रो पड़े योगी के मंत्री, जानिए क्या है पूरा मामला

छत्तीसगढ़ सीएम भूपेश बघेल की माँ का दुखद निधन, दिग्गज नेताओं ने जताया शोक

क्या राहुल गाँधी की कुर्सी पर बैठेंगे ज्योतिरादित्य ? भोपाल में जोर शोर से उठी मांग