तिहाड़ जेल में एक बार फिर कैदियों में हुई झड़प, 4 कैदी घायल
तिहाड़ जेल में एक बार फिर कैदियों में हुई झड़प, 4 कैदी घायल
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली की तिहाड़ जेल में एक बार फिर कैदियों के बीच झड़प हो गई, जिसमें तीन से चार कैदी घायल हो गए. बताया जा रहा है कि झगड़ा इस हद तक बढ़ गया कि कैदियों ने एक-दूसरे पर सुइयों से हमला कर दिया। यह घटना तिहाड़ जेल नंबर 3 में हुई, जहां शामिल कैदियों को एक ही सेल में बंद कर दिया गया था।

सोमवार को कैदियों के दो गुटों के बीच हुई झड़प के बाद सुइयों को लेकर हाथापाई की नौबत आ गई। शोर सुनकर जेल कर्मचारियों ने हस्तक्षेप किया और कैदियों को अलग किया। हालांकि, तब तक तीन से चार कैदियों को चोटें आ चुकी थीं। उन्हें तुरंत चिकित्सा उपचार के लिए निकटतम अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया। विवाद के सही कारण की जांच की जा रही है। जेल डिस्पेंसरी में प्रारंभिक उपचार के बाद, घायल कैदियों को आगे की चिकित्सा के लिए डीडीयू अस्पताल में भर्ती कराया गया। घायल कैदियों की पहचान दुर्गेश, दीपक, धीरज और दिनेश के रूप में हुई, उन्होंने हरिनगर पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने जेल परिसर के सीसीटीवी फुटेज की जांच करते हुए जांच शुरू कर दी है।

जेल सूत्रों के अनुसार, झड़प जेल के भीतर वर्चस्व की होड़ कर रहे दो समूहों के बीच प्रतिद्वंद्विता से उत्पन्न हुई। तिहाड़ जेल में कैदियों के बीच झड़प की घटनाएं आम बात नहीं हैं. पहले, विभिन्न गिरोहों और गुटों के सदस्यों के बीच झड़पें हुई हैं, जिससे कानून प्रवर्तन के लिए चुनौती पैदा हुई है। ऐसी ही एक घटना में तिहाड़ जेल नंबर 1 में एक कैदी ने दूसरे कैदी पर चाकू और टाइल से हमला कर दिया, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। तत्काल चिकित्सा हस्तक्षेप ने आगे की क्षति को रोका।

दहेज़ में बुलेट नहीं मिली, तो बारात लेकर नहीं आया दूल्हा, निकाह के लिए बैठी रह गई दुल्हन

बिहार में सरेआम JDU नेता की गोली मारकर हत्या, जांच में जुटी पुलिस

'बेटों की जिंदगी के लिए पहनाए ताबीज, फिर खुद ने ही उतार दिया मौत के घाट', चौंकाने वाला है मामला

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -