राजनीति के ढपोरशंख हैं लालू यादव
राजनीति के ढपोरशंख हैं लालू यादव
Share:

पटना : बिहार में पांच चरणों के मतदान संपन्न होने के बाद अब मतदाताओं और देश-विदेश में रहने वाले भारतीयों को बिहार विधानसभा के चुनाव परिणामों का इंतज़ार है। चुनाव प्रचार में लगे नेता शनिवार को अपनी थकान निकालकर रविवार को होने वाली मतगणना की तैयारी में जुटेंगे। हालांकि बिहार में चुनाव प्रचार का दौर थमने के बावजूद नेताओं का बड़बोलापन जारी है। महागठबंधन और राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के नेता एक दूसरे पर छींटाकशी करने में लगे हैं। 

बिहार भाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने एक बार फिर राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव पर निशाना साधा है। उन्होंने लालू प्रसाद यादव को राजनीति का ढपोरशंख बताया है। उन्होंने कहा है कि लालू जिस तरह की जीत का दावा कर रहे हैं। वह विफल हो जाएगा। महागठबंधन की चुनाव परिणाम आने के बाद घिग्घी बंध जाएगी। उल्लेखनीय है कि विभिन्न एक्जीटपोल के नतीजे सामने आने के बाद पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव ने जनता परिवार महागठबंधन को 190 सीटें मिलने का दावा किया था।

मगर सुशील कुमार मोदी द्वारा ट्विट कर यह कहा गया कि बीते चुनावों में लालू प्रसाद यादव के दावे गलत साबित हो रहे हैं। उनके वादे और दावे दोनों ही गलत हैं। अपने ट्विट में उन्होंने कहा कि बीते विधानसभा चुनाव में भी लालू ने सरकार बनाने का दावा किया था लेकिन तब उन्हें महज 22 सीट से संतोष करना पड़ा। 

बिहार विधानसभा के चुनाव को लेकर सभी पार्टियों के नेता सक्रिय हो गए हैं। परिणाम बस अब करीब 1 दिन दूर हैं। ऐसे में सभी अपनी-अपनी संभावनाऐं तलाश रहे हैं। हालांकि 243 विधानसभा सीटों में अधिकांश एक्जि़ट पोल्स में महागठबंधन को अग्रणी बताया गया लेकिन दो में एनडीए की जीत की संभावना जताई गई है। ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा कि मोदी फैक्टर बिहार की जमीन को कितना प्रभावित कर पाया है और अंतिम चरण के चुनाव प्रचार में सांप्रदायिक प्रचार और गौ हत्या के मसले का सहारा लेना एनडीए के लिए किस तरह से मददगार साबित हुआ। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -