CJI एनवी रमना ने ध्यान से सुलझाया पारिवारिक मामला, 20 साल बाद एक जूट हुआ परिवार
CJI एनवी रमना ने ध्यान से सुलझाया पारिवारिक मामला, 20 साल बाद एक जूट हुआ परिवार
Share:

भारत के मुख्य न्यायाधीश एनवी रमना, जो सर्वोच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश के रूप में पदभार संभालने के बाद से अपनी पहचान बना रहे हैं, ने हाल ही में एक नई परंपरा का अनावरण किया है। यह एक वैवाहिक विवाद के सीजेआई के नवीनतम समाधान का उल्लेख करने योग्य है जिसने बीस साल पहले अलग हुए एक जोड़े से बात करने के बाद दोनों को एक साथ लाया है। उनकी इस पहल की व्यापक सराहना हो रही है। एक परिवार के बुजुर्ग के रूप में उन्होंने उन्हें कैसे सुधारा, इसने पूरे देश में कानूनी हलकों में रुचि जगाई।

विवरण में जाने पर, श्रीनिवास शर्मा, जो गुंटूर जिला गुर्जला के उप तहसीलदार हैं, की शादी 1998 में शांति नाम की एक महिला से हुई थी और 1999 में उनका एक बेटा था। दंपति 2001 से अलग हो गए हैं, श्रीनिवास शर्मा अपनी पत्नी को मासिक भरण-पोषण भेजते हैं और बच्चा। मामले का जिक्र करते हुए वकील ने कोर्ट से कहा कि अगर उसकी सजा बढ़ा दी गई और उसे जेल भेज दिया गया तो उसकी नौकरी चली जाएगी. इसलिए, उसकी पत्नी को मासिक भुगतान भेजना संभव नहीं होगा और दोनों पक्षों को नुकसान होगा। मामला हाल ही में सुनवाई के लिए आया है।

CJI ने वकीलों से कहा कि पति-पत्नी की सहमति से विवाद सुलझाया जाए और उन्हें वीडियो कॉन्फ्रेंस की सुनवाई में शामिल होने के लिए बुलाया और दोनों से बात की. अंत में, मुख्य न्यायाधीश की पहल पर, दंपति ने कहा कि वे एक साथ रहेंगे और वे एक शपथ पत्र के साथ-साथ छोटी-छोटी बातों पर झगड़ा न करने का वादा करेंगे। दंपति साथ रहने को राजी हो गए। इसके साथ ही CJI ने केस वापस लेने का सुझाव दिया। मुख्य न्यायाधीश ने इस अवसर पर महत्वपूर्ण टिप्पणी करते हुए कहा, "छोटी-छोटी बातों पर झगड़ा न करें एक-दूसरे को समझें और एक-दूसरे के साथ रहें।"

आंध्र प्रदेश में कोरोना का कहर, 24 घंटों में 2 हजार से अधिक मामले आए सामने

हुजूरबाद में टीआरएस और भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच हुई जमकर झड़प

मेघालय में मंत्री अतुल बोरा के काफिले का हुआ एक्सीडेंट, हुआ बुरा हाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -