कनाडा से अमेरिका में प्रवेश करने की कोशिश कर रहे नागरिक, 8 लोगों की मौंत
कनाडा से अमेरिका में प्रवेश करने की कोशिश कर रहे नागरिक, 8 लोगों की मौंत
Share:

कनाडा में अकवेसाने के पास सेंट लॉरेंस नदी पार कर अमेरिका में प्रवेश करने की कोशिश कर रहे कम से कम आठ लोग मृत पाए गए हैं। सीबीएस की रिपोर्ट के अनुसार, शव 6 वयस्कों और 2 बच्चों के हैं, दूसरा एक शिशु है जो कनाडाई नागरिक भी था।

रिपोर्ट  में कहा गया है कि माना जा रहा है कि शव एक भारतीय परिवार और एक रोमानियाई परिवार के थे जो अमेरिका में प्रवेश करने की कोशिश कर रहे थे। पुलिस ने शवों के पास ओक्स के जहाज का पता लगाया।

उन्हें नदी के किनारे एक दलदल में देखा गया था। पीड़ितों की आईडी अभी तक जारी नहीं की गई है, उनके परिजनों की अधिसूचना लंबित है।

स्थानीय पुलिस के अनुसार, एक तूफान के कारण इलाके में तेज हवाएं चलीं और यही हादसे का कारण हो सकता है। इसके अलावा, उन्हें ले जाने वाली नाव छोटी हो सकती थी और 7 या 8 लोगों का वजन लोड नहीं कर सकती थी।

अधिकारी साल में लगभग तीन या चार बार नदी और उसकी सहायक नदियों के माध्यम से अमेरिका या कनाडा में प्रवेश करने की कोशिश कर रहे लोगों को बचाते हैं।

लगभग 12 महीने पहले, उन्होंने 6 भारतीय नागरिकों के एक समूह को बचाया, जो नदी से अमेरिका में आए थे जब नाव एक उथले किनारे से टकरा गई और फंस गई।

यूएस कस्टम्स एंड बॉर्डर प्रोटेक्शन ने कहा कि उन्होंने पिछले वर्षों की तुलना में 2022 में कनाडा से अमेरिका में 8 गुना से अधिक लोगों को देखा है। क्यूबेक या ओंटारियो के माध्यम से न्यूयॉर्क में 64,000  से अधिक लोग आए।

'दूसरे देशों के दबाव में अपने फैसले नहीं लेता इजराइल..', बाइडेन को नेतन्याहू की दो टूक

मौत के बाद कैसा लगता है? ये जानने के लिए आ गई अनोखी तकनीक

अमेरिकी रैपर संग डिनर डेट पर दिखाई दी उर्वशी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -