बेशुमार संपत्ति की मालकिन है जेनिफर लॉरेंस

हंगर गेम्स सीरीज के जरिए दुनियाभर में 'एक्शन वुमन' के तौर पर पहचान बनाने वाली हॉलीवुड एक्ट्रेस जेनिफर लॉरेंस के एक्शन का कमाल तो सभी ने पर्दे पर देखा है। वहीं उनके अगाध धन के बारे में भी आप जानते होंगे, लेकिन केंचुकि के एक खेत से हॉलीवुड की हाइएस्ट पेड एक्ट्रेस बनने का पूरा सफर शायद की किसी को याद होगा। वहीं हम आपको बता रहे हैं गरीब मां-बाप की खूबसूरत बेटी हॉलीवुड में आकर कैसे बनी रियल एस्टेट क्वीन।वहीं 15 अगस्त, 1990 को जेनिफर अमेरिका में एक गरीब परिवार में जन्मी थीं। जेनिफर का बचपन केंचुकि के एक खेत में बीता है, जिसे घोड़ों के लिए तैयार किया गया था। इसके साथ ही धन की कमी के चलते उनके पिता यहां खच्चर प्रजाति के घोड़ों को रखते थे। जेनिफर के माता-पिता मेडिकल ट्रीटमेंट में भी यकीन नहीं रखते थे। जब वे महज 18 महीने की थीं, तब कार की चपेट में आ गई थीं। एक बार एक घोड़े की लात लगने से उनकी टेलबोन में चोट आ गई थी। वहीं ऐसे मौकों पर भी उनके पैरेंट्स ने घरेलू उपचार का सहारा लिया था। वहीं 29 साल की यह खूबसूरत एक्ट्रेस पिछले दिनों आर्टिस्ट क्रूक मरोनी से शादी को लेकर चर्चा में षीं। अकादमी अवाॅर्ड विजेता जेनिफर लॉरेंस ने हंगर गेम्स सीरीज के जरिए दुनियाभर में एक्शन वुमन के तौर पर पहचान बनाई।

आपकी जानकारी के लिए बता दें की अंतरराष्ट्रीय मैग्जीन फोर्ब्स के अनुसार जेनिफर की एक फिल्म वर्ल्ड वाइड 40,829 करोड़ रुपये का व्यवसाय कर चुकी है। वर्ष 2015 और 2016 में वे विश्व की हाइएस्ट पेड एक्ट्रेस रह चुकी हैं। हाईएस्ट ग्रॉसिंग एक्शन हीरोइन के तौर पर उनका नाम गिनीज बुक में भी दर्ज हो चुका है। वहीं बेशुमार संपत्ति की मालकिन जेनिफर लॉरेंस ने हाल में ही अपने कई घरों को बिक्री के लिए उपलब्ध कराया है। कुछ दिनों पहले उन्होंने कैलिफ स्थित कॉन्डो हाउस की बिक्री की थी, जिसके जरिए उन्हें लगभग 2 करोड़ से ज्यादा का फायदा हुआ था। इसके एक महीने बाद उन्होंने अपनी एक संपत्ति 8.5 करोड़ में और दूसरी 8.76 करोड़ रुपये में बेची।फिलहाल वे बेवर्ली स्थित 5,550 वर्ग फीट में फैले 5 बेडरूम के एक घर में रहती हैं। इस मकान में एक हाईटेक जिम, गार्मेट किचन और कुछ पॉन्ड (आयुर्वेदिक पौधों और जड़ी-बूटियों का एक बड़ा बागीचा) खासतौर पर तैयार करवाए गए हैं। इस मकान को उन्होंने चार साल पहले करीब 51 करोड़ रुपये में खरीदा था।

इसके साथ ही करीब दो वर्ष पहले पहले उन्होंने ट्रिबेका में एक डुपलेक्स पेंटहाउस खरीदा है, जिसकी कीमत करीब 130 करोड़ रुपये है। वहीं उनकी कुछ संपत्तियां न्यूयॉर्क में भी हैं।समाज सेवा के कार्य में भी जेनिफर हमेशा से ही आगे रहती हैं। उनका नाम हॉलीवुड में लैंगिक असमानता के खिलाफ आवाज बुलंद करने वाली अभिनेत्रियों में भी गिना जाता है। इसके अलावा जेनिफर अपनी कमाई का एक बड़ा हिस्सा चैरेटी में भी देती हैं।वहीं हाल ही में उन्होंने बच्चों के बेहतर स्वास्थ्य के लिए काम कर रही यूनेस्को की एक संस्था को 14 करोड़ रुपये दिए हैं। वहीं रियल एस्टेट क्वीन के तौर पर पहचान बनाने वाली इस अभिनेत्री की कमाई का बड़ा हिस्सा फिल्मों और एंडोर्समेंट के अलावा रियल एस्टेट से भी आता है। वहीं एक ब्रिटिश मैग्जीन को दिए इंटरव्यू में जेनिफर ने स्वीकारा था कि अन्य सेलेब्स की तुलना में वे बेहद कम खर्च करने में यकीन रखती हैं। उनके अनुसार वे बेहद लग्जरी जीवन की शौकीन नहीं हैं, लेकिन उनके पास करीब आधा दर्जन कीमती कारें हैं, जिसमें वोल्क्सवेगन, मर्सिडीज बेंज और जगुआर मौजूद हैं। जेनिफर की निजी पर्सनल इन्वेस्टमेंट 2.82 करोड़ रुपये की है।

एक पार्टी में हुई थी Jamie-Amelia की मुलाक़ात, बहुत दिलचस्प है प्रेमकहानी

लॉकडाउन में घर बैठे देखे हॉलीवुड की ये बेस्ट फ़िल्में

लॉकडाउन की बोरियत को मिटा देगी ये हॉलीवुड फ़िल्में, यहाँ देखे लिस्ट

Most Popular

- Sponsored Advert -