लालच देकर धर्मांतरण करवा रहा था ईसाई दंपती, ग्रामीणों ने बनाया बंधक और फिर...
लालच देकर धर्मांतरण करवा रहा था ईसाई दंपती, ग्रामीणों ने बनाया बंधक और फिर...
Share:

समस्तीपुर: बिहार के समस्तीपुर जिले के एक गाँव में सोमवार (26 दिसंबर 2022) को गांव के लोगों ने तेलंगाना के एक दंपती को बंधक बना लिया। गांव के लोगों एवं हिंदू संगठनों ने इन पर लालच देकर लोगों को धर्मांतरित करने के प्रयास का आरोप लगाया है। हालाँकि इस सिलसिले में पुलिस से किसी प्रकार की शिकायत किए जाने की खबर नहीं है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, घटना वैनी ओपी की चकले वैनी पंचायत के वार्ड-11 स्थित पासवान टोले की है। यहाँ की एक स्थानीय महिला पर आरोप है कि उसने तेलंगाना के एक दंपती को बुलवाकर प्रार्थना सभा आयोजित करवाई। इसकी खबर जैसे ही हिंदू संगठनों को हुई वे बस्ती में पहुँच गए। समारोह का विरोध किया। कुछ वक़्त पश्चात् स्थानीय ग्रामीण भी विरोध में जुट गए। लगभग 10 व्यक्तियों को गांव के लोगों ने घेर लिया।

वही जिस दंपती को बंधक बनाया गया था उन्होंने अपनी पहचान तेलंगाना के जागा लक्ष्मण राव एवं ललिता के तौर पर बताई। मुख्य अपराधी आंध्र प्रदेश का 55 वर्षीय एसुबा बताया जा रहा है। एक रिपोर्ट के अनुसार, घर के भीतर चल रही प्रार्थना सभा में पानवा देवी, जयनारायण आदि भी उपस्थित थे। सोशल मीडिया पर इस घटना का वीडियो भी तेजी से वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में एक कोट-पैंट पहने व्यक्ति को कुछ व्यक्तियों ने घेर रखा है। प्राप्त हुई खबर के अनुसार, हंगामे की खबर पर पुलिस मौके पर पहुँची। पुलिस ने भीड़ से कुल 10 व्यक्तियों को बाहर निकाला। इनमें 3 महिलाएँ, 2 पुरुष एवं अन्य बच्चे थे। तेलंगाना के दंपती ने बताया कि वे क्रिसमस पर समस्तीपुर चर्च में प्रार्थना के लिए आए थे। इसी के चलते स्थानीय लोगों ने उनसे अपने गाँव में आने का अनुरोध किया था। इनलोगों के पास से ईसाइयत से जुड़ा पर्चा एवं किताब भी बरामद होने की बात की जा रही है। कहा जा रहा है कि पुलिस को अभी तक मामले में कोई शिकायत नहीं प्राप्त हुई है।

बेटी की शादी के बाद उड़े माँ के प्राण-पखेरू

जनवरी में हो सकता है यूपी भाजपा की नई टीम का ऐलान, लखनऊ आएंगे नड्डा

MP से 4 साल पहले लापता हुई थी लड़की, अब UP से मिली, चौंकाने वाला है मामला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -