पिगमेंटेशन और मुँहासों से लड़ने में मदद करेगा संतरा

जब आपके पास अपनी त्वचा को निखारने के लिए एक प्रभावी एंटीऑक्सीडेंट होता है तो यह प्रक्रिया अदम्य नहीं होती है। आंखों के स्वास्थ्य में सुधार से लेकर मुक्त कणों को बेअसर करने और उम्र के धब्बे कम करने तक, यह सभी ट्रेडों का एक जैक है जो हमेशा सुर्खियों में रहेगा। संतरे का इस्तेमाल से आपकी त्वचा को एक अलग चमक और रूप प्रदान करता है ।  कैसे चलिए जानते है....

सामग्री:

1 बड़ा चम्मच संतरे का रस

2 बड़े चम्मच एलोवेरा जेल

1 बड़ा चम्मच आलू का गूदा

प्रक्रिया: एक संतरे को ब्लेंडर में रखें और केवल 1 टेबल स्पून का उपयोग करें। आप बचा हुआ जूस पी सकते हैं। आलू के गूदे को गाढ़ा रखें और ज्यादा ब्लेंड न करें। तीनों सामग्रियों को तब तक मिलाएं जब तक आप एक पेस्ट न बना लें। इसे अपने चेहरे और गर्दन पर लगाएं। समय का ध्यान रखें और 20 मिनट बाद गुनगुने पानी से धो लें।

मुँहासे के लिए

सामग्री:

1 बड़ा चम्मच संतरे का रस

2 बड़े चम्मच दही

1/2 बड़ा चम्मच शहद

प्रक्रिया: उन्हें पूरी तरह से फेंटें और गर्दन के क्षेत्र पर कंजूसी किए बिना मास्क को लगाएं। इसे 20 मिनट के लिए सोखने दें और 20 मिनट के बाद इसे साफ कर लें।

उम्र बढ़ने वाली त्वचा के लिए

सामग्री:

1 बड़ा चम्मच संतरे का रस

2 बड़े चम्मच चंदन पाउडर

1 बड़ा चम्मच मसला हुआ एवोकैडो

प्रक्रिया: एवोकाडो को निकालने के लिए चम्मच का प्रयोग करें और इसे मैश करके मुलायम पेस्ट बना लें। सभी सामग्रियों को अच्छी तरह से हिलाएं और साफ उंगलियों से अपने चेहरे और गर्दन पर मिश्रण की मालिश करें। इसे 20 मिनट से ज्यादा न लगाएं।

बेजान त्वचा के लिए

सामग्री:

2 बड़े चम्मच बेसन

1/2 टेबल स्पून हल्दी

1 बड़ा चम्मच संतरे का रस

प्रक्रिया: मास्क बनाने के लिए उपरोक्त सामग्री का उपयोग करें। अपना चेहरा साफ करें और मिश्रण को अपनी त्वचा पर समान रूप से फैलाएं। 20 मिनट के बाद इसे हटा दें, तौलिए से सुखाएं और अपनी त्वचा को मॉइस्चराइज़ करें।

राहुल गांधी ने फिर साधा केंद्र पर निशाना, बोले- PR इवेंट से आगे नहीं बढ़ पा रही सरकार...

प्रधानमंत्री मोदी ने की मध्य प्रदेश की तारीफ, कहा- इन सुधारों से जनता को मिलेगी बहुत मदद...

अब सलमान खान के खिलाफ नहीं बोलेगा KRK, अदालत ने सुनाया बड़ा आदेश

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -