चीनी सरकार ने इजरायल और फिलीस्तीनियों को वार्ता के लिए आमंत्रित करने की बनाई योजना
चीनी सरकार ने इजरायल और फिलीस्तीनियों को वार्ता के लिए आमंत्रित करने की बनाई योजना
Share:

चीन सरकार ने इजरायल और फलस्तीनियों को चीन में वार्ता के लिए आमंत्रित करने की योजना बनाई है, अल-अरेबिया टीवी चैनल ने बुधवार को चीन के विदेश मंत्री वांग यी के हवाले से एक साक्षात्कार में कहा। चीन ने अतीत में कई बार अमेरिका के विकल्प के रूप में पेश किया है जब इजरायल और फिलीस्तीनियों के बीच मध्यस्थता की बात आती है, जो अपने दशकों पुराने संघर्ष को समाप्त करने के प्रस्तावों के साथ आ रहा है।

अल-अरेबिया ने वांग के हवाले से कहा, हम फिलिस्तीनी और इजरायली सार्वजनिक आंकड़ों को चीन में बातचीत के लिए आमंत्रित करेंगे। उन्होंने विस्तार से नहीं बताया और यह तुरंत स्पष्ट नहीं था कि उनके मन में सरकार के प्रतिनिधि हैं या नहीं। यमन के बारे में वांग ने कहा, हम यमन में समझौते के लिए सऊदी पहल को यथाशीघ्र लागू करने का आह्वान करते हैं।  सऊदी शांति पहल में राष्ट्रव्यापी युद्धविराम और यमन में हौथी समूह द्वारा धारित क्षेत्रों के साथ हवाई और समुद्री संपर्कों को फिर से खोलना शामिल है।

हालांकि, ईरान के गठबंधन वाले होइस ने कहा है कि यह पेशकश उनकी मांगों से कम है। अधिक जानने के लिए इजरायल-फलस्तीन संघर्ष इजरायल और फलस्तीनियों के बीच चल रहा संघर्ष है जो 20वीं सदी के मध्य में अधिक से अधिक अरब-इजरायल संघर्ष के बीच शुरू हुआ था। इजरायल-फलस्तीन शांति प्रक्रिया के हिस्से के रूप में संघर्ष को सुलझाने के लिए विभिन्न प्रयास किए गए हैं।

अफ़ग़ानिस्तान को भारत ने भेजी कोरोना वैक्सीन, संयुक्त राष्ट्र ने की तारीफ

उत्तर कोरिया ने दागी मिसाइलें, अमेरिका ने कहा- यह 'सामान्य परीक्षण' है...

इस देश में 20 अप्रैल तक बढ़ाया गया कोरोना प्रतिबंध

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -