चीनी उपाय : 4 चीज़ें बनाएंगी आपको मालामाल
चीनी उपाय : 4 चीज़ें बनाएंगी आपको मालामाल
Share:

खुद को मालामाल बनाना है तो कुछ ऐसे उपाय आपनायें जिनसे आप मालामाल बन सकते हैं. जी हाँ, आज हम आपको बताने जा रहे हैं चीन में के लोगों के उपाय जिनसे वो खुद को धनी बनाये हुए हैं. उनके इसी उपाय को अपना कर आप भी बन सकते हैं धनी.

* बोनसाई का पौधा :

इस पौधे को लगाने से आपके खुशियों में तरक्की बनी रहेगी. चीन के लोग अपने घर में इस पौधे को लगाते हैं. फेंगशुई के अनुसार ये घर की शोभा बढ़ाता है और घर में खुशहाली लता है.

* फुक लुक साऊ :

आपको बता दें, फुक लुक और साऊ फेंगशुई के तीन देवता हैं जो लंबी आयु, भाग्य और धन के देवता माने जाते हैं. इन्हें घर में इस तरह रखें कि घर से जाते समय इनके दर्शन हो सकें.

* कछुए :

घर में कुछ ऐसे 3 कछुए लाएं जिन्हें एक के ऊपर एक रखें. ये तीन कछुए सुख, शांति और वैभव के प्रतीक होते हैं. इनमे से नीचे वाला कछुआ पिता, बीच वाला माता और तीसरा वाला बच्चा माना जाता है. ये घर में सफलता लाता है.

* मेढक :

मेंढक को लक्ष्मी का प्रतीक माना जाता है. चीन के लोग अपने घरके बगीचे में मेंढक ज़रूर रखते हैं. इतना ही नहीं ये घर के बाहरी हिस्से में तीन पैर वाले मेढक की मूर्ति को भी रखते हैं जिसके मुंह में सिक्का होता है. इसे घर में कभी ना रखें इससे धन की कमी  होती है.

वास्तुदोष : नल से बहेगा पानी, तो होगी परेशानी

ऑफिस में नहीं लगता मन तो अपनाएं ये उपाय

रणबीर से अपने रिश्ते पर आलिया ने दिया शॉकिंग जवाब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -