ऑफिस में नहीं लगता मन तो अपनाएं ये उपाय
ऑफिस में नहीं लगता मन तो अपनाएं ये उपाय
Share:

रोज़ सुबह ऑफिस के लिए उठना और उसी काम पर जाना सभी के लिए बोरिंग हो जाता है. ऐसे में कई बार हमारे काम में ही हमारा मन नहीं लगता जिसके चलते कुछ भी काम पुरे नहीं हो पाते. ऑफिस जाते ही टेंशन का माहौल हो जाता है और काम में मन नहीं लगता. अगर आपके साथ भी ऐसा ही होता है तो वास्तुदोष के कारण ऐसा हो सकता है. आइये बता देते हैं इससे जुड़े कुछ तथ्य. आपको अपने डेस्क की कुछ चीज़ों को सही से रखना होगा जिससे आपके ऑफिस का वास्तुदोष ठीक रहे और आपका काम में मन लगे.

कई बार हमारे ऑफिस की डेस्क पर सामान बिखरा हुआ होता है और मैसी टेबल को देखकर कई बार काम से मन उठ जाता है. ऐसे ही कई कारण हो सकते हैं जिसे आपका काम में मन न लगे. इसके ये हैं उपाय -

* डेस्क रखें साफ़ :

ई बार हम हमारी डेस्क को गंदा छोड़ देते हैं. उस पर ढेर सारी फाइल्स का होना, आपका कॉफ़ी का कप और ऐसे ही अन्य सामान आपके काम पर उल्टा असर डाल सकते हैं. जितना हो कोशिश करें टेबल को साफ़ रखें.

* सही रोशनी हो :

आपके डेस्क के पास लाइट का प्रभाव सही होना चाहिए. ये जरुरी है कि लाइट कैसी है और आप पर कैसा असर छोड़ती है. कम लाइट या अँधेरे में काम ना करें ये वास्तुदोष को ख़राब करता है और काम पर असर डालता है.

* डेस्क पर रखें ये चीजें :

आपके ऑफिस की डेस्क पर किसी पौधे, पक्षी या फिर किसी घोड़े की फोटो लगा सकते हैं जिससे सकारात्मक ऊर्जा बनी रहती है. कोई भी नकारात्मक चित्र को अपने डेस्क पर ना लगाएं ये आप पर गलत प्रभाव डाल सकता है.

घर में सुख-शांति चाहते हैं तो इस दिशा में बनवाएं बालकनी

निर्जला एकादशी व्रत करने पर मिलेगी कर्ज से मुक्ति

हाथों में हो ऐसी रेखा, तो मिलता है धोखा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -