चीन जंग के लिए है बिल्कुल तैयार, लेकिन दुश्मन कौन?
चीन जंग के लिए है बिल्कुल तैयार, लेकिन दुश्मन कौन?
Share:

बीजिंग : चीन को हर वक्त जंग का खतरा सता रहा है। इसी कारण वो अपनी मिलिट्री क्षमता मजबूत करने में लगा हुआ है। जवानों को भर्ती से पहले पीपुल्स लिबरेशन आर्मी उन्हें वीडियो दिखा रही है। इस वीडियो में एयरक्राफ्ट कैरियर्स, टैंक और स्पेशल फोर्स के जवानों को दिखाने के अलावा रैप-रॉक साउंड ट्रैक भी सुनाया जा रहा है।

इस रैप सॉन्ग में गाया जा रहा है कि हमें दुश्मन को मार डालने, मार डालने, मार डालने के ऑर्डर मिलने का इंतजार है। हांलाकि इसमें किसी खास दुश्मन का नाम नहीं लिया गया है, लेकिन जंग की पूरी संभावना को दिखाया जा रहा है। चीन के डिफेंस मिलिट्री की ऑफिशियल वेबसाइट पर यह वीडियो क्लिप बुधवार को जारी हुआ। भर्ती की प्रॉसेस भी शुरू हो चुकी है।

बता दें कि पीपुल्स लिबरेशन आर्मी की क्षमता 23 लाख सैनिकों की है। आर्मी से तीन लाख पुराने सैनिकों को बाहर करने का फरमान पहले ही जारी किया जा चुका है। अपनी नेवी, मिसाइल कोर और एयरफोर्स को मजबूत करने के लिए ज्यादा फंड दिया जा रहा है।

अपने एयर क्राफ्ट कैरियर के अलावा चीन वीडियो में अपने एडवांस्ड लेटेस्ट जेनरेशन के टैंक, वॉरप्लेन, अटैकिंग हेलिकॉप्टर और बैलेस्टिक मिसाइल दिखा रहा है। इसमें सितंबर के उस सीन को भी दिखाया गया है जब बीजिंग में आर्मी परेड करती है। वीडियो सॉन्ग में एक लाइन यह भी है- 'हम शांति के दूत हैं, हम चीन के रखवाले हैं। हम शक्ति के दूत हैं, हम टाइगर के दांत हैं।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -