अक्सर भारतीय सीमा में घुस जाते है चीनी सैनिक,क्यों ?
अक्सर भारतीय सीमा में घुस जाते है चीनी सैनिक,क्यों ?
Share:

नई दिल्ली : जहाँ एक तरफ भारत सरकार के द्वारा चीन से सटी सीमा पर अतिक्रमण में कमी के दावे सामने आए है तो वहीँ अब यह देखने को मिला है कि चीनी सेना ने फिर एक बार अरुणाचल प्रदेश के कामेंग जिले के यांगत्से क्षेत्र में घुसपैठ को अंजाम दिया है. सूत्रों से यह जानकारी सामने आई है कि चीन के लगभग 250 सैनिक 9 जून को भारतीय सीमा में घुसे थे. इसके बाद यहाँ से चीनी सैनिक 4 दलों में बंट गए और इसके 3 घंटे तक भारतीय सीमा में ही रहे.

बताया जा रहा है कि इसके बाद जब भारतीय सैनिकों ने इसका विरोध किया तो वे वापस अपनी सीमा में लौट गए. मामले मे सेना के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह बताया है कि चीन से सटी सीमा का निर्धारण नहीं है, जिस कारण कई बार ऐसा देखने को मिलता है कि चीनी सैनिक भारतीय क्षेत्र में घुस जाते है लेकिन फिर जैसे ही इसका विरोध किया जाता है तो वे वापस भी चले जाते है.

बताया जा रहा है कि पूर्वोत्तर क्षेत्र में चीनी सेना के भारतीय सीमा के अतिक्रमण की इस साल में यह पहली घटना सामने आई है. साथ ही यह भी देखने को मिला है कि यह अतिक्रमण राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी की हाल ही की चीन यात्रा के 15 दिन के अंदर ही देखा गया है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -