WHO का बड़ा बयान, कहा- 'दुनिया में तेजी से फैल रहा कोरोना'
WHO का बड़ा बयान, कहा- 'दुनिया में तेजी से फैल रहा कोरोना'
Share:

वशिंगटन: दिनों दिन बढ़ रहा कोरोना का कहर अब इतना बढ़ चुका है. कि हर तरफ केवल तवाही का मंज़र देखने को मिल रहा है. जंहा अब तक इस वायरस से मरने वालों कि संख्या 15000 से अधिक हो चुकी है. वहीं अभी भी लोगों में इस वायरस का खौफ फैला हुआ है. वहीं इस बीमारी से लड़ने के लिए अब भी डॉक्टर इलाज़ खोज रहे है. विश्व स्वास्थ्य संगठन ने सोमवार को स्पष्ट शब्दों में चेतावनी दी कि COVID-19 महामारी के प्रसार में तेजी आ रही है. हालांकि अभी भी इसकी ट्रेजेक्टरी (बढ़ने की रफ्तार) को बदलना संभव है. साथ ही WHO ने इस महामारी को रोकने के लिए उठाए जा रहे भारत सरकार के कदमों की सराहना की है.

मिली जानकारी के अनुसार WHO के प्रमुख टेड्रोस अदनोम घेब्रेयसस ने न्यूज ब्रीफिंग में कहा कि कोरोना वायरस का पहला मामला सामने आने के बाद उसका आंकड़ा एक लाख तक पहुंचने में 67 दिन लगे. जबकि एक लाख से बढ़कर दो लाख पहुंचने में 11 दिन और दो लाख से तीन लाख तक पहुंचने में सिर्फ चार दिन लगे. लेकिन हम असहाय नहीं हैं. हम अभी भी इस महामारी के बढ़ने की रफ्तार काबू किया जा सकता है.

वहीं इस बात का पात चला हैं कि इस महामारी से निपटने के भारत के प्रयासों की सराहना करते हुए WHO के दक्षिण-पूर्व एशिया क्षेत्र के क्षेत्रीय आपात निदेशक डॉ. रोड्रिको ऑफ्रिन ने एक बयान जारी कर कहा कि COVID-19 का प्रसार रोकने के लिए भारत व्यापक और मजूबत कदम उठा रहा है. क्वारंटाइन और सोशल डिस्टेंसिंग से संबंधित उसकी ताजा घोषणाओं में प्रभावित जिलों में लॉकडाउन और रेल, अंतरराज्यीय बस व मेट्रो सेवाओं का स्थगन शामिल है. इन कदमों से वायरस का संक्रमण धीमा करने में मदद मिलेगी.

पाकिस्तान में कोरोना संक्रमितों की संख्या पहुंची 734, पूरा पाक हो सकता है लॉकडाउन

दुनियाभर में कोरोना से 14,706 लोगों की मौत, अकेले इटली में 5476 लोगों ने गँवाई जान

कोरोना पॉजिटिव के साथ ले रहे थे सेल्फी, 6 पाकिस्तानी अधिकारी ससपेंड

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -