कोरोना के जानलेवा होने पर उपयोग में आने वाली वैक्सीन जल्द होगी बाजार में उपलब्ध
कोरोना के जानलेवा होने पर उपयोग में आने वाली वैक्सीन जल्द होगी बाजार में उपलब्ध
Share:

चीन में कोविड-19 की एक दवा के आपातकाल में उपयोग को मंजूरी मिल गई है. सिनोवैक बायोटेक लिमिटेड की कोविड-19 दवा को जुलाई में मंजूरी प्राप्त हो गई थी. सिनोवैक की कोरोना दवा कोरोनावैक के इमरजेंसी में उपयोग को मंजूरी दे दी गई है. इस मामले से जुड़े एक व्यक्ति ने बताया कि चीन में वैक्सीन का इमरजेंसी में इस्तेमाल चीन में एक प्रोग्राम के भाग के रूप में किय़ा जा रहा है जिसके तहत अधिक खतरे वाले दल जैसे कि मेडिकल स्टाफ को यह दवा लगाई जाएगी. 

पानी-पानी हुआ कराची, भारी बारिश के चलते 19 लोगों की मौत

चीन राष्ट्रीय बायोटेक ग्रुप की स्वामित्व वाली फार्मास्युटिकल ग्रुप (सिनोफ़ार्म) ने यह भी बताया कि उसने  आपातकालीन उपयोग की स्वीकृति प्राप्त कर ली है. सीएनबीजी जिसकी दो वैक्सीन फिलहाल तीसरे चरण के ट्रायल में हैं. हालांकि इस बात का खुलासा नहीं किया गया कि 2 टीकों में कौन से टीकों को इमरजेंसी में उपयोग को मंजूरी दी गई है. 

वर्ल्ड वाइड ट्रेंड हो रहा है दिलजीत का एल्बम GOAT

चीन के एक स्वास्थ्य अफसरों ने पिछले सप्ताह प्रसारित एक साक्षात्कार में कहा कि जुलाई के पश्चात से उच्च जोखिम वाले समूहों को चीन प्रायोगिक कोरोना वायरस टीके देता रहा है. आधिकारिक तौर पर, चीन ने किस टीके पर बहुत कम विवरण दिया है. इसके तहत उम्मीदवारों को उच्च जोखिम वाले लोगों को वैक्सीन का डोज़ दिया गया है. इसके आपातकालीन उपयोग कार्यक्रम में और कितने लोग रहे हैं.चीन के एक स्वास्थ्य अधिकारी ने कहा है कि चीन ने कुछ चुनिंदा घरेलू कंपनियों द्वारा विकसित कोरोना वैक्सीन के इस्तेमाल को यह कहकर मंजूरी दी है कि इसका इस्तेमाल वह इमरजेंसी के हालात में कर सकते हैं. बता दें कि मुल्क में फिलहाल कोरोना वैक्सीन का परीक्षण अलग-अलग स्टेज में चल रहा है लेकिन इससे पहले ही मुल्क में टीके के इमरजेंसी उपयोग को मंजूरी दे दी गई है.

जापान पीएम शिंज़ो आबे ने अपने पद से दिया इस्तीफा, पेट की बीमारी से हैं ग्रसित

पाकिस्तान के लिए जानलेवा बना कोरोना वायरस, हर रोज हो रही कई मौते

आज अपना पद छोड़ सकते हैं जापान के पीएम शिंज़ो आबे, काफी समय से हैं बीमार

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -