जापान पीएम शिंज़ो आबे ने अपने पद से दिया इस्तीफा, पेट की बीमारी से हैं ग्रसित
जापान पीएम शिंज़ो आबे ने अपने पद से दिया इस्तीफा, पेट की बीमारी से हैं ग्रसित
Share:

टोक्यो: 65 वर्षीय शिंजो आबे एक हफ्ते के भीतर दो दफा अस्पताल जा चुके हैं. श‍िंजो आबे के इस्‍तीफे की अटकलों के बीच जापान का शेयर बाजार धड़ाम हो गया है. इसी बीच जापान के पीएम ने बड़ा फैसला लेते हुए अपने इस्तीफे का ऐलान कर दिया है। बता दें कि शिंज़ो आबे काफी दिनों से पेट की बीमारी से परेशान हैं। 

हाल के दिनों में कोरोना वायरस को सही से नहीं संभालने पर आबे की लोकप्रियता में भी लगभग 30 फीसद की कमी आई है. शिंजो आबे की लिबरल डेमोक्रेटिक पार्टी इन दिनों कई घोटालों का सामना कर रही है. जापानी मीडिया के अनुसार, 18 अगस्त को जब शिंजो आबे को तबियत बिगड़ने पर अस्पताल ले जाया गया था, तब लगभग सात घंटे तक उनकी जांच चलती रही. इस बीच मीडिया में कई तरह की बातें सामने आईं, किन्तु बाद में पीएमओ की तरफ से बयान जारी किया गया कि आबे ठीक हैं. इससे पहले वर्ष 2007 में शिंजो आबे ने कुछ समय का ब्रेक लिया था, तब उनके पीएम कार्यकाल के शुरुआती दिन थे.

विगत सोमवार ही शिंजो आबे ने अपने कार्यालय में 8 वर्ष पूरे कर ल‍िए, जिसके बाद वह जापान के सबसे अधिक वक़्त तक रहने वाले पीएम बन गए थे. इससे पहले लंबे वक़्त तक इस पद पर पूर्व पीएम तारा कतसूरा रह चुके हैं. वह 1901 से 1913 के बीच इस पद पर तीन दफा पीएम बने थे. आबे दिसंबर 2019 में भारत दौरे पर आने वाले थे, किन्तु तब नागरिकता कानून को लेकर गुवाहाटी में उपजे विवाद के बाद उन्होंने अपना दौरा निरस्त कर दिया था.

 आज अपना पद छोड़ सकते हैं जापान के पीएम शिंज़ो आबे, काफी समय से हैं बीमार

वर्ल्ड वाइड ट्रेंड हो रहा है दिलजीत का एल्बम GOAT

पानी-पानी हुआ कराची, भारी बारिश के चलते 19 लोगों की मौत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -